Encounter

थरवई सामूहिक हत्यांकाड और दुष्कर्म मामले में 50 हजार का इनामी चिंटू मुठभेड़ में गिरफ्तार... अन्य की तलाश जारी

थरवई सामूहिक हत्यांकाड और दुष्कर्म मामले में 50 हजार का इनामी चिंटू मुठभेड़ में गिरफ्तार... अन्य की तलाश जारी

Prayagraj POlice ने एक 50 हजार के इनामी चिंटू खरवार को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाश पर थरवई के खेवराजपुर गांव में पशु व्यसायी सहित 5 लोगों की हत्या मामले में वांछित चल रहा था। गिरोह के लोगों के गांव में होने की सूचना पर पुलिस ने नाकेबंदी की थी। पुलिस का दावा है कि इसी दौरान बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में चिंटू को गोली लग गई। उसका एक साथी मौके से फरार हो गया। गोली लगने से जख्मी बदमाश के पास से तमंचा-कारतूस बरामद हुआ है। उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

ऐसे हुई पुलिस की मुठभेड़

थरवई के खेवराजपुर में 22 अप्रैल की रात एक ही परिवार के 5 लोगों की नृशंस हत्या कर महिलाओं के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया था। इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने 4 मई को 7 लोगों को गिरफ्तार किया था। 3 लोगों को मुठभेड़ में गोली भी मारी थी। चिंटू खरवार समेत छह लोगों को वांछित किया गया था। बुधवार की रात पुलिस को सूचना मिली कि शातिर चिंटू खरवार अपने साथियों के साथ मलाका गांव में है। सूचना पर पुलिस ने घेरेबंदी की। रात में करीब दो बजे बदमाशों ने पुलिस दल पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में चिंटू खरवार के दाहिने पैर में गोली लग गई। मौके से उसका साथी बुंदेला उर्फ सारंगी फरार हो गया। चिंटू और बुंदेला बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले हैं। पुलिस ने चार मई को मुठभेड़ में नवल उर्फ नवला खरवार को गोली मारी थी। चिंटू उसका सगा भाई है।

महिला समेत 4 आरोपियों की तलाश जारी

एसएसपी अजय कुमार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक चिंटू और सारंगी समेत 6 आरोपियों को पुलिस ने 4 चार मई को ही मोस्ट वांटेड किया था। पुलिस ने उन पर 50-50 हजार का इनाम भी घोषित किया था। उसके बाद से ही फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही थी। अभी भी 1 महिला समेत 4 की तलाश की जा रही है। इस गिरोह पर न सिर्फ खेवराजपुर सामूहिक हत्याकांड बल्कि गोहरी में सामूहिक हत्याकांड को अंजाम देने का आरोप है। चिंटू खरवार को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसका उपचार कराया जा रहा है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने जुर्म कुबूल कर लिया है। 

अभी तक 8 आरोपियों को किया गिरफ्तार, 5 अभी भी हैं फरार

सामूहिक हत्याकांड को अंजाम देने वाले गैंग के 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 4 मई को औरंगाबाद बिहार के नवल कुमार उर्फ नवला खरवार, रोहित खरवार, पीपी कुमार खरवार, मोनू कुमार गौतम, आकाश खरवार, भीम कुमार गौतम और मददगार संगीता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। नवल, रोहित और पीपी पुलिस की गोली से घायल भी हुए थे। बुधवार को चिंटू को भी पकड़ लिया गया है। अब डेभी खरवार, मुर्गी पांख, बुंदेला उर्फ सारंगी, डेढ़ गांव उर्फ बभना और नेहा खरवार बचे हैं। उनकी तलाश की जा रही है। 

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment