Khaki Connection

कानपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के चलते यातायात व्यवस्था में बदलाव

कानपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के चलते यातायात व्यवस्था में बदलाव



कानपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के चलते बुधवार को यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। यह बदलाव बुधवार से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के समाप्ति तक लागू रहेगा। डायवर्जन का असर वीआईपी रोड और गंगा बैराज से जुड़े रास्तों पर पड़ेगा। सुबह से शाम तक इस डायवर्जन को लागू किया जायेगा। जिससे लोगों को कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

 ये किये गए हैं बदलाव

- उन्नाव से आने वाले वाहन गंगा बैराज चौराहा से अटल घाट, कर्बला चौराहा, कंपनी बाग चौराहा की तरफ नहीं जा सकेंगे। ये वाहन गंगा बैराज चौराहा से सीधे कुठारी चौराहा से बाएं सिंहपुर होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
- कल्याणपुर से आने वाला यातायात गुरुदेव चौराहा से बाएं मुड़कर कर्बला की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहन गुरुदेव से सीधे रावतपुर होते हुए गोल चौराहा से अपने गंतव्य को जा सकेंगे
- गुरुदेव चौराहे से आने वाला यातायात रावतपुर तिराहे से बाएं मुड़कर कंपनीबाग चौराहे की ओर नहीं जा सकेगा। ये वाहन रावतपुर तिराहे से सीधे गोल चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
- कंपनीबाग चौराहे से कोई भी वाहन वीआईपी रोड नहीं जा सकेगा। ये वाहन गोपाला तिराहा, राजीव पैट्रोल पंप तिराहा होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
- डीएवी तिराहे की ओर से आने वाला यातायात मर्चेंट चैंबर तिराहे से सीधे वीआईपी रोड की तरफ नहीं जा सकेगा। ऐसे वाहन मर्चेंट चैंबर तिराहे से बाएं मुड़कर सिलवर्टन ग्वालटोली चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
- फूलबाग से आने वाला यातायात मेघदूत तिराहा से बायें मुड़कर सरसैय्या घाट की ओर नहीं जा सकेगा। ऐसे यातायात मेघदूत तिराहा से सीधे बड़ा चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जा सकते हैं।

नहीं होगी अब दशहरे पर ट्रैफिक की समस्या

कानपुर में दशहरे पर ट्रैफिक की समस्या न हो पाए इसलिए परेड के रामलीला ग्राउंड में रावण वध और दशहरा मेले के मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्जन रहेगा। यह व्यवस्था  शाम पांच बजे से कार्यक्रम की समाप्ति तक लागू रहेगी। यातायात को ध्यान में रखते हुए इसके पुख्ता इंतजाम किये जा रहें हैं।

यहाँ रहेगा मार्ग परिवर्तन

-  लालइमली चौराहे से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जाएगा। ये वाहन लालइमली से सिल्वर्टन तिराहे से वीआईपी रोड होते हुए मेघदूत तिराहे से माल रोड जा सकेंगे।
-  एमजी कॉलेज चौराहे से कोई भी वाहन नवीन मार्केट की तरफ नहीं जा सकेगा। ये वाहन सिल्वर्टन तिराहे से होते हुए लालइमली चौराहे से कर्नलगंज की तरफ जाएंगे।
- बड़ा चौराहा से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जाएगा। ये वाहन मेस्टन रोड होते हुए मूलगंज की तरफ व बड़ा चौराहा से चेतना चौराहा की तरफ जा सकेंगे।
-  चेतना चौराहा से कोई भी वाहन बड़ा चौराहा की तरफ नहीं जाएगा, बल्कि ये वाहन मेघदूत की ओर से अपने गंतव्य को जा सकेंगे।
-  मेघदूत तिराहे से कोई भी वाहन बड़ा चौराहा की तरफ नहीं जा सकेगा।

यतीमखाना चौराहा से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। यह वाहन लालइमली चौराहा की ओर से अपने गंतव्य को जा सकेगें।
-  पोस्ट ऑफिस तिराहे से कोई भी वाहन मेन रोड (परेड रोड) पर नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहन एनटीसी म्योरमिल होते हुए अपने गंतव्य जा सकेंगे।
- म्योरमिल की तरफ से कोई भी वाहन कारसेट की तरफ नहीं जाएगा। ये वाहन एमजी चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।
-  लैंडमार्क तिराहा से कोई भी वाहन साइकिल आदि परेड की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। यह वाहन बड़ा चौराहा होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे।
- गिलिस बाजार चौराहा (कोतवाली) से कोई भी वाहन परेड की तरफ नहीं जा सकेगा।

पार्किंग के इंतजाम की व्यवस्था को ध्यान में रखतें कुछ जगहों पर इसकी व्यवस्था की गयी है जिसमें ये जगह शामिल हैं।
- अस्पताल रोड के किनारे
- नवीन मार्केट के अंदर
- सोमदत्त प्लाजा के सामने
- क्रिस्टल पार्किंग परेड

संवाददाता

SUNAKSHI

Police Media News

Leave a comment