Encounter

चंदौली: मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी हत्यारा गिरफ्तार, भागते समय पुलिस पर की फायरिंग, प्रभारी निरीक्षक चोटिल

चंदौली: मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी हत्यारा गिरफ्तार, भागते समय पुलिस पर की फायरिंग, प्रभारी निरीक्षक चोटिल

उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chanduli) जिले में 50 हजार के इनामी हत्या के आरोपी (50 Thousand Rewarded Criminal) को मुठभेड़ (Encounter) के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। भागते समय आरोपी ने पुलिस टीम पर फायरिंग (Firing on Police Team) की, जिसमें प्रभारी निरीक्षक चोटिल हो गए हैं। हत्या की ये वारदात साल 2016 में अमावल गांव में हुई थी। हत्या के बाद से ही आरोपी (Murder Accused) फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया था। गिरफ्तार आरोपी संतोष भारती (Accused Santosh Bharti) उर्फ मच्छेंदर, बलुआ के टांडा का रहने वाला है। उसके पास से तमंचा, कारतूस, बाइक व चोरी का 1800 नकद बरामद हुआ है। 

पुलिस को मुखबिर से मिली आरोपी की सूचना


पुलिस के मुताबिक, आरोपी दौली में हत्या, आर्म्स एक्ट (Arms Act) सहित पांच मामलों में वांछित है और मिर्जापुर में भी कई वारदातों में शामिल रहा है। सीओ अनिरुद्ध सिंह (CO Anirudha Singh) के नेतृत्व में सर्किल में अपराधियों की धर -पकड़ तेज है। इस क्रम में प्रभारी निरीक्षक विनोद मिश्रा पुलिस टीम के साथ बुधवार की रात गश्त पर थे। इसी दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि वर्ष 2016 में अमावल निवासी महेश सिंह की हत्या में वांछित मुख्य आरोपित टांडा कला निवासी मछेंदर ऊर्फ संतोष भारती बाइक से अपने रिश्तेदार के यहां धरहरा (Dharhara) जा रहा है। 

फायरिंग में प्रभारी निरीक्षक चोटिल


सूचना मिलते ही पुलिस ने धरहरा मड़ई के पास घेराबंदी कर आरोपी को रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने पुलिस के देखकर बाइक की रफ्तार बढ़ा दी। इस बीच वह अनियंत्रित होकर बाइक समेत जमीन पर गिर पड़ा और फिर खेतों की तरफ भागते हुए पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। एक गोली प्रभारी निरीक्षक के बिल्कुल करीब से होकर निकल गई। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक आंशिक रूप से चोटिल हो गए। फिलहाल, पुलिस ने हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान उसने हत्या सहित टिमिलपुर में हुई चोरी की वारदात में शामिल होने की बात कुबूल की है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 


खेतों में भागते हुए उसने पुलिस पर गोली चला दी। जो प्रभारी निरीक्षक के काफी करीब से होते निकल गई। पुलिसकर्मी बचाव में गड्ढे में कूद गए। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक आंशिक रूप से चोटिल हो गए। बहरहाल पुलिस ने किसी तरह उसे धर - दबोचा। पूछताछ के दौरान उसने हत्या सहित हाल ही में टिमिलपुर में हुई चोरी में शामिल होने की बात कुबूल की है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है। गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक विनोद मिश्रा, डेढावल चौकी प्रभारी भैरव नाथ, दिनेश कुमार, राहुल तिवारी व सत्येंद्र कुमार सहित अन्य शामिल थे।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment