Khaki Connection

सांसद अतुल राय प्रकरण में वाराणसी पुलिस के CO अमरेश सिंह बघेल बर्खास्त, अभी कारागार में हैं बंद

सांसद अतुल राय प्रकरण में वाराणसी पुलिस के CO अमरेश सिंह बघेल बर्खास्त, अभी कारागार में हैं बंद

घोसी सांसद अतुल राय प्रकरण में फंसे वाराणसी पुलिस के सीओ अमरेश सिंह बघेल की मुश्किलें अब बढ़ती दिखाई दे रहीं हैं. जिसके अंतर्गत अब अमरेश सिंह बघेल को पुलिस विभाग से बर्खास्त कर दिया गया है. कुछ ही दिन पहले निलंबित सीओ अमरेश सिंह बघेल को वाराणसी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. बघेल ने अतुल राय के खिलाफ दर्ज मामले की जांच में कथित तौर पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन नहीं किया था और उन्हें लाभ पहुंचाने के लिए झूठे साक्ष्यों के आधार पर त्रुटिपूर्ण आख्या तैयार की थी. फ़िलहाल इस वक्त सीओ जिला कारागार में बंद हैं.

ये है मामला 

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला घोसी बसपा सांसद अतुल राय से जुड़ा है. जिसके अंतर्गत बीते वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले अतुल राय के खिलाफ एक युवती ने वाराणसी के लंका थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. इस मामले की जांच तत्कालीन सीओ भेलूपुर अमरेश सिंह बघेल ने की थी. उन्होंने जांच रिपोर्ट में पीड़िता के आरोप को निराधार बताते हुए इस पूरे प्रकरण की दोबारा विवेचना की बात कही थी. मामले में वर्ष 2020 में अमरेश सिंह बघेल निलंबित कर दिए गए थे. जिसके बाद 16 अगस्त, 2021 की सुबह पीड़िता ने इस प्रकरण के गवाह के सामने सुप्रीम कोर्ट के सामने ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा ली थी. दोनों को गंभीर हालत में दिल्ली के ही राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां नौ दिन बाद दोनों की मृत्यु हो गई थी. जिसके बाद इस मामले ने और भी ज्यादा तूल पकड़ लिया था. 

30 सितंबर को हुए गिरफ्तार 

मामले में SIT की जांच के आदेश दिए गए. फिर एसआईटी की रिपोर्ट के आधार पर ही बीते दिनों लंका थाने में बघेल के खिलाफ पीड़िता और उसके गवाह को आत्मदाह के लिए उकसाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया. लंका पुलिस और क्राइम ब्रांच ने अमरेश सिंह बघेल को 30 सितंबर की रात बाराबंकी के हैदरगढ़ टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया था. फ़िलहाल अब CO बघेल की बर्खास्तगी के आदेश भी जारी हो गए हैं.

संवाददाता

MEGHA CHAUHAN

Police Media News

Leave a comment