Others

सीएम योगी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस की दी शुभकामना, विधानभवन में फहराया तिरंगा

सीएम योगी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस की दी शुभकामना, विधानभवन में फहराया तिरंगा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राजधानी लखनऊ में ध्वजारोहण किया. इस दौरान उन्होंने क्रांतिकारियों को याद किया. उन्होंने कहा कि, ये वर्ष देश की आजादी का अमृत महोत्सव का वर्ष है. उन्होंने प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं दीं. इस मौके पर उन्होंने स्वाधीनता सेनानियों को श्रद्धांजलि दी.

ट्विटर पर लिखा संदेश

इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा कि, देश की स्वाधीनता हेतु अपने प्राणों का उत्सर्ग करने वाले असंख्य अनाम बलिदानियों की पावन स्मृति को संजोने का महापर्व है 'आजादी का अमृत महोत्सव'. स्वाधीनता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर हम सभी अपने अनाम बलिदानियों के राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव को धारण करने की शपथ लें. उन्होंने राष्ट्र के प्रति समपर्ण भाव को धारण करने की शपथ लेने की अपील की. सीएम योगी ने इस मौके पर कहा कि, देश की स्वाधीनता के लिए अपने प्राण देने वाले तमाम बलिदानियों की स्मृतियों को संजोने का पर्व है.

सीएम योगी ने ट्वीट करते हुए लिखा 

आजादी का अमृत महोत्सव पर प्रधानमंत्री द्वारा सुजाए गये पंच सूत्रों का पालन करते हुए स्वाधीनता सेनानियों के अमर बलिदान से प्रेरणा लेकर आत्म निर्भर भारत के सपने को साकार करने में लगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि, मां भारती की स्वतंत्रता के लिए गांव, नगर हर जगह अंग्रेजों की प्रतिकार किया गया. उन्होंने कहा कि, अपनी वीरता से सभी को चकित करने वाले क्रांतिकारियों को नमन कर आजादी का अमृत महोत्सव को सार्थकता प्रदान करें.

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment