Others

CM योगी आदित्यनाथ ने धव्जारोहण कर शहीदों को किया नमन

CM योगी आदित्यनाथ ने धव्जारोहण कर शहीदों को किया नमन

HAPPY INDEPENDENCE DAY

देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आज के ऐतिहासिक दिन पर पूरे देश में जश्न का माहौल है। यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधान भवन पर झंडारोहण किया। सीएम योगी ने कहा कि आज ही के दिन सन् 1947 में स्वाधीनता प्राप्त हुई थी। सत्य और अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, सरदार वल्लभ भाई पटेल और बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिनके प्रयासों से हमें आजादी मिल सकी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब देश 75वां स्वाधीनता दिवस मना रहा है, तब स्वाभाविक रूप से हम सबको देश की स्वाधीनता के महत्व को समझना होगा। इसके साथ ही इस स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए सार्थक प्रयास करना होगा। यह तो प्रत्येक भारतवासी के स्तर पर हो सकते हैं, इसका भी अवश्य ध्यान रखना होगा। उन्होंने कहा कि मैं इस अवसर पर भारत माता के उन सभी सैनिकों को कोटि-कोटि नमन करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं जिन्होंने देश की स्वाधीनता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपना बलिदान दिया है। मैं देश की सुरक्षा के लिए शहीद होने वाले उन सभी सपूतों को स्मरण करते हुए, विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

भारत सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ध्वजारोहण के बाद कहा कि आज ही के दिन 1947 में हमें स्वाधीनता प्राप्त हुई थी। उन्होंने कहा कि आज हम सब के पास अवसर है तो कोविड -19 जैसी त्रासदी भी है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस प्रकार की योजना तैयार हुई, उसका परिणाम है भारत सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में पाता है। इसके खिलाफ लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए कोरोना योद्धाओं पुलिस, सफाई कर्मी अफसर, डॉक्टर्स का हृदय से अभिनंदन करता हूं। इन सभी ने आदर्श सेवा का भाव से कार्य किया। कोरोना महामारी में भी हमारी मशीनरी ने पूरी लगन से गरीब, बेरोजगार तथा मजदूरों की जमकर सेवा की और सभी राज्यों से बेहतर परिणाम भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग सोचते थे कोविड -19 जैसी त्रासदी में स्थिति बेहद भयावह होगा लेकिन काम अच्छा हुआ। पुलिस, प्रशासनिक और डॉक्टरों ने काम किया, बेहतर परिणाम दिया। हम अपने सभी सहयोगियों की बधाई देते है।

सीएम योगी अपने आवास पर फहराया तिरंगा

योगी ने कहा कि भारत माता के इन सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। देश के भीतर शहीद होने वाले सपूतों को भी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हम सब के पास अवसर है तो कोविड- 19 जैसी त्रासदी भी है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस प्रकार की योजना तैयार हुई, उसका परिणाम है कि भारत सुरक्षित और संतोषजनक स्थिति में पाता है। इसी क्रम में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में सुबह 9 बजे झंडारोहरण किया। उन्होंने कोविड-19 से बचाव के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन करने की अपील की। कहा- स्वाधीनता दिवस परंपरागत तरीके से सादगी और हर्षोल्लास के साथ मनाएं।

संवाददाता

MEGHA CHAUHAN

Police Media News

Leave a comment