Crime

Facebook के ज़रिए कर रहे थे ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी, जानिए कैसे हुए गिरफ्तार

Facebook के ज़रिए कर रहे थे ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी, जानिए कैसे हुए गिरफ्तार

इस कोरोना काल के मुश्कि में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी थमने का नाम नहीं ले रही है। कालाबाज़ारी करने वाले शातिर बदमाश  रोज़ आना सामने आ रहे हैं। अब इसी मामले में धूमनगंज पुलिस ने लईक अहमद, नईम और मोबीन अहमद को गिरफ्तार किया है।  ख़बरों की माने तो, आरोपी फेसबुक पर इश्तिहार देकर कोरोना संक्रमित मरीज के परेशान भटक रहे परिजनों को 25 से 40 हजार रुपये में एक सिलेंडर बेचते थे। तलाशी के दौरान इनके कब्जे से एक भरा हुआ सिलेंडर और 11 हजार रुपये बरामद हुए हैं। तीनों के खिलाफ धूमनगंज थाने में महामारी एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया है। 


बेचने से पहले पुलिस ने दबोचा 

पुलिस ने जब इनकी फेसबुक प्रोफाइल की जांच की तो देखने को मिला कि कौशांबी के कोखराज के रहने वाले मोबीन ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर नंबर डालकर लिखा था कि जिसे ऑक्सीजन सिलेंडर चाहिए वह संपर्क करें। इसके बाद कई लोगों ने उससे संपर्क किया। तब उसने करेली में अपने साथी लईक अहमद और नईम की मदद से सिलेंडर की कालाबाजारी शुरू की। इसकी जानकारी होने पर रविवार दोपहर इंस्पेक्टर धूमनगंज अनुपम शर्मा, दारोगा पवन कुमार और एसओजी नगर प्रभारी शैलेश सिंह ने   गिरफ्तारी के लिए योजना बनाई। इसके बाद बजरंग चौराहे के पास से तीनों को एक सिलेंडर के साथ दबोच लिया।

गुब्बारा फेलने वाला सिलेंडरमर भरवाया ऑक्सीजन 

पूछताछ में पता चला कि आरोपितों ने एक शख्स से कम कीमत पर गुब्बारा फुलाने वाला सिलेंडर खरीदा। फिर उसमें नैनी से ऑक्सीजन भरवाकर बेचने की तैयारी में थे, तभी गिरफ्तारी की गई। पुलिस का दावा है कि इस अवैध कारोबार में जुड़े कुछ अन्य लोगों के बारे में भी पता चला है, जिनकी तलाश की जा रही है। इससे पहले कोतवाली पुलिस व एडीजी जोन की सर्विलांस टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करने वाले तीन युवकों को दबोचा था।

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment