Crime

बड़ी खबर: दिल्ली पुलिस ने बरामद की 250 करोड़ की हेरोइन, 2 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

बड़ी खबर:  दिल्ली पुलिस ने बरामद की 250 करोड़ की हेरोइन, 2 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के हाथ बड़ी कामियाबी लगी है। जिसमे ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी गई है। पुलिस ने 50 किलो हेरोइन जब्त किया है. इस हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 250 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस ने 2 अफगानी और 2 कश्मीरी युवकों के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है। 

400 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी थी

दिल्ली पुलिस ने अफगान नागरिक अल्ताफ और अब्दुल्ला नजीबुल्लाह के साथ आबिद हुसैन, हशमत अहमदी और तिफाल नौखेज को गिरफ्तार किया है। लंबे वक्त से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ड्रग्स के इस सिंडिकेट पर काम कर रही थी। एक के बाद एक आरोपी गिरफ्तार होते गए और उनसे पूछताछ के बाद ड्रग्स की खेप बरामद होती गई। स्पेशल सेल ने इसके पहले पिछले साल 400 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी थी।

250 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी है

स्पेशल सेल की उसी टीम इंस्पेक्टर विनोद, SP ललित मोहन नेगी और हृदय भूषण, DCP प्रमोद कुशवाहा की टीम ने 250 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी है, जिस टीम ने पिछले साल 400 करोड़ की ड्रग्स बरामद की थी। पिछले दिनों ही दिल्ली पुलिस ने करीब 125 किलो हेरोइन के साथ दो अफगानिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी पति-पत्नी हैं। बरामद हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 860 करोड़ रुपए है। दिल्ली पुलिस का कहना था कि ड्रग्स सिंडिकेट के तार पंजाब में भी जुड़े हुए हैं।

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment