Crime

बड़ी खबर: जहरीली शराब पीने से 24 की मौत, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

बड़ी खबर: जहरीली शराब पीने से 24 की मौत, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

पूरे देश में कोरोना के कहर से कोहराम मचा हुआ है। जिसके चलते सरकार द्वारा प्रदेश में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया। बता दें, इस लॉकडाउन की वजह से लोकल सामान की बढ़ोत्तरी हो गई। जिसके चलते अब जहरीली शराब का धंधा भी खूब जोरों पर चल रहा है। पूर्वी यूपी के अंबेडकरनगर, बदायूं और आजमगढ़ में शराब कारोबारी अब तक बेखौफ होकर अपना धंधा चमका रहे हैं। लेकिन अब ये सभी धन्देबाज़ पुलिस के हत्थे चढ़ेंगे। 

आनन फानन में मामले की जांच शुरू

ख़बरों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में दो दिन में जहरीले शराब पीने से अब तक 24 लोगों की मौत हिओ गई है, जबकि कई लोगों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। बता दें, बीते दिनों आजमगढ़ के मित्तूपुर बाजार में शराब पीने के बाद दो दर्जन से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई थिओ। जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और मंगलवार तक 18 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा, अंबेडकरनगर में भी जहरीली शराब पीने से अब 5 लोगों की जान चली गई। अंबेडकरनगर जिले के जैतपुर, कटका और मालीपुर में कई लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया। उनमें से अब तक 5 लोगों की जान जा चुकी है, और कई लोग जिंदगी और मौत के बीच खड़े हैं। यहां 5 लोगों की मौत के बाद प्रशासन की आंख खुली और आनन फानन में मामले की जांच शुरू की गई। 

शराब पीने के बाद बिगड़ी हालत 

इस सब के बाद मामले में आबकारी विभाग ने घटना को गंभीरता से लेते हुए निरीक्षक समेत चार लोगों को निलंबित निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही मामले की जांच की जा रही है। वहीं, जहरीली शराब से हुई मौत मामले में फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने से इनकार कर रही है। वहीं, फिलहाल आजमगढ़ के प्रशासनिक अधिकारियों ने जहरीली शराब पीने से मौत से इनकार किया है। वहीं लोगों की मानें तो मृतकों ने ठेके से लाई शराब पिया था, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ गई।

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment