Khaki Connection

SHAHJAHANPUR POLICE का बड़ा एक्शन, कुख्यात नशा तस्कर गैंग का खुलासा कर 2 करोड़ की अफीम की बरामद

SHAHJAHANPUR POLICE का बड़ा एक्शन, कुख्यात नशा तस्कर गैंग का खुलासा कर 2 करोड़ की अफीम की बरामद

यूपी में लगातार माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है। इसी क्रम में शाहजहांपुर जिले में पुलिस ने नशे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है और पुलिस को अफीम की बड़ी खेप हाथ लगी है। शाहजहांपुर के जैतीपुर पुलिस ने अफीम के अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा किया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 2 करोड़ रुपए की अफीम के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए दोनों तस्कर अंतरराज्यीय अफीम तस्कर हैं, जो दूसरे राज्यों से अफीम लाकर प्रदेश में जगह-जगह तस्करी किया करते थे। पुलिस ने तस्करों के पास से 2 किलोग्राम अफीम बरामद की है। बताया गया कि दोनों तस्कर झारखंड के किसानों से सस्ते में अफीम लेकर ट्रेन के जरिए बरेली बदायूं और शाहजहाँपुर में सप्लाई करते थे। 

ये था पूरा मामला...

जानकारी के मुताबिक पूरा मामला थाना जैतीपुर इलाके का है, जहां पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इस इलाके में मादक पदार्थों के तस्कर अफीम की सप्लाई कर रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने छापा मारते हुए 2 तस्कर मुनीश और निजाकत को गिरफ्तार कर लिया। दोनों तस्करों के पास से पुलिस ने फाइंड क़्वालिटी की 2 किलोग्राम अफीम बरामद की है। इस अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 2 करोड़ रुपए है। 

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात 

पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने बताया कि शाहजहांपुर बदायूं के रहने वाले दोनों तस्कर झारखंड के किसानों से अफीम लेकर ट्रेन के रास्ते तस्करी किया करते थे। ये तस्कर सीमा पार से अफीम को उत्तरप्रदेश में लाकर शाहजहांपुर, बरेली और बदायूं में सप्लाई करते थे। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने गिरोह में अन्य सदस्यों के होने की बात भी कबूली है। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

संवाददाता

Akansha

Police Media News

Leave a comment