Khaki Connection

CM योगी और गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला भीम आर्मी कार्यकर्ता सोनू गिरफ्तार

CM योगी और गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला भीम आर्मी कार्यकर्ता सोनू गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर पुलिस (Gorakhpur Police) ने ट्विटर पर लेडी डॉन बनकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) को बम से उड़ाने की धमकी (Bomb Blast Threat) देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि बीते 4 फरवरी को ट्वीट कर सीएम योगी और गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला सोनू भीम आर्मी का कार्यकर्ता (Bhim Army Worker Sonu) है। उसने ही लेडी डॉन नाम से ट्विटर प्रोफाइल बनाकर एक के बाद एक तीन ट्वीट किए थे। कैंट पुलिस (Cantt Police) गुरुवार को उसे वारंट बी पर गोरखपुर लाई और रिमांड बनवाकर जेल भेज दिया। 

पुलिस कर रही थी आरोपी की तलाश


इंस्पेक्टर कैंट शशिभूषण राय (Inspector Cantt Shashi Bhushan Rai) ने बताया कि लेडी डॉन के नाम से ट्वीट कर सीएम योगी और गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। जांच में पता चला है कि यह ट्वीट फिरोजाबाद के सिरसागंज थाने के अहमदपुर निवासी सोनू सिंह पुत्र रामनाथ ने किया था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। 

आगरा की जेल में बंद था आरोपी सोनू


इंस्पेक्टर ने बताया कि जांच के दौरान यह भी पता चला कि एक महीने पहले एक मामले में पकड़ने गई आगरा पुलिस (Agra Police) पर आरोपी सोनू ने जानलेवा हमला किया था। इसके बाद मई 2022 के पहले सप्ताह में आगरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद पुलिस आगरा जेल से उसे वारंट बी के तहत गोरखपुर लाई और कोर्ट में पेश कर रिमांड बनवाकर जेल भेज दिया। 

ट्वीट कर सोशल मीडिया पर फैलाई थी सनसनी


दरअसल, बीते चार फरवरी की रात एक के बाद एक तीन ट्वीट किए गए, जिसमें लिखा गया था कि यूपी विधानसभा लखनऊ, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर बम लगा दिया गया है। योगी आदित्यनाथ की भी हत्या हो जाएगा। एक घंटे बाद भीम सेना की अध्यक्ष सीमा सिंह योगी आदित्यनाथ को मानव बम बनकर मारेंगी। राशिद ने बम लगा दिया है। इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था और पुलिस हरकत में आ गई थी। 

यही नहीं, इसके बाद फिर ट्वीट कर लिखा गया कि गोरखनाथ मठ में 8 जगह सुलेमान भाई ने बम लगा दिया है। योगी आदित्यनाथ के चीथड़े उड़ जाएंगे। मेरठ में 10 जगह बम ब्लास्ट की बात लिखी गई। जब यह ट्वीट आ रहे थे, तब सीएम गोरखपुर में ही थे। लिहाजा यहां की सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई थी।

संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment