Khaki Connection

बरेली पुलिस ने निभाया बेटे का फर्ज... शव को कंधा देकर कराया अंतिम संस्कार, ये है पूरा मामला

बरेली पुलिस ने निभाया बेटे का फर्ज... शव को कंधा देकर कराया अंतिम संस्कार, ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के बरेली में पुलिस का रविवार यानी आज एक मानवीय चेहरा सामने आया। पुलिस ने सुभाषनगर में पिटाई से मरने वाले युवक के घर में न तो अंतिम संस्कार के लिए रुपये हैं और न ही शव को कंधा देने के लिए कोई पुरुष है। घर में सिर्फ मृतक की मां, पत्नी और दो बच्चे हैं। इसी पर पुलिस ने शव को कंधा देकर शमशान घाट पहुंचाया और अपने खर्च पर अंतिम संस्कार कराया।

पुलिस ने दिया शव को कंधा

आपको बता दें कि, सुभाष नगर थाना क्षेत्र के तिलक नगर कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय नरेश पुत्र दुर्गा प्रसाद ने शनिवार तड़के घर में दम तोड़ दिया था l पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद मृतक की मां पार्वती ने बताया कि वह वह स्टेशन रोड स्थित एक होटल में काम करती हैं l जिसके पास ही संजय की पनीर की दुकान है l 18 नवंबर को उसका बेटा नरेश शाम के समय घरेलू सामान खरीदने के लिए उनसे रुपये लेने होटल आया था। वह इंतजार करते हुए संजय की दुकान के पास पड़ी बेंच पर बैठ गया था l जिससे संजय नाराज हो गया और गाली गलौज के बाद उसे लोहे की रॉड से पीट दिया था।l शोर सुनकर वह होटल से बाहर निकली और घायल बेटे को घर ले गई l 

दुकानदार की पिटाई से हुई थी युवक की मौत

गरीबी के चलते वह उसका इलाज ठीक से नहीं करा सकी थीं l जिसके चलते शनिवार तड़के नरेश की हालत अचानक बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। शिकायत पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया और आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मृतक नरेश की मां पार्वती ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें सौंप दिया। वह शव लेकर घर गईं लेकिन उनके पास अंतिम संस्कार के लिए न तो रुपये थे और न ही शव को कंधा देने के लिए घर में काेई पुरुष। मुहल्ले के लोगों ने भी मदद नहीं की। मामले की जानकारी किसी ने सुभाषनगर पुलिस को दी तो पुलिस उनके घर आई और मदद करते हुए शव को कंधा देकर शमशान भूमि लेकर गई और अपने खर्च पर अंतिम संस्कार कराया। जिसके बाद भी मुहल्ले के लोगों का दिल नहीं पसीजा।

संवाददाता

MEGHA CHAUHAN

Police Media News

Leave a comment