Encounter

आजमगढ़: मुठभेड़ के दौरान शातिर लुटेरे के पुलिस ने किया गिरफ्तार, दाहिने पर में लगी गोली

आजमगढ़: मुठभेड़ के दौरान शातिर लुटेरे के पुलिस ने किया गिरफ्तार, दाहिने पर में लगी गोली

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ (Azamgarh) जनपद में लूट के मामले (Robbery Case) में फरार चल रहा बदमाश गणेश (Robber Ganesh) आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। मंगलवार की सुबह गंधुई कोल्ड स्टोरेज के पास हुई मुठभेड़ (Encounter) के दौरान पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। 4 दिन पहले निजामाबाद इलाके में इस बदमाश ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हुआ बदमाश

इस मामले में पीड़ित अबसार अहमद (Victim Absar Ahmad) ने निजामाबाद थाने (Nizamabad Police Station) में मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद एसपी अनुराग आर्य (SP Anurag Arya) ने पुलिस टीम लगाई थी। एक दिन पहले पुलिस ने इसमें से तीन लोगों को पकड़ा था जबकि मौके का फायदा उठाकर चौथा आरोपित फरार हो गया था। पकड़ा गया गणेश सरायमीर थाना क्षेत्र के ग्राम चकमियां का रहने वाला है। मुठभेड़ के दौरान दाहिने पैर में गोली लगने के कारण उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

चौकी प्रभारी को मिली थी गणेश की सूचना

सूत्रों ने बताया कि चौकी प्रभारी फरिहां नवल किशोर व चौकी प्रभारी रसीदगंज को सूचना मिली थी कि लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाला गणेश गंधुई कोल्ड स्टोर के पास देखा गया है। इसके बाद पुलिस ने वहां पहुंचकर घेराबंदी की तो बदमाश गणेश भागने लगा और एक खंडहर की आड़ से पुलिस पर फायरिंग (Firing on Police) शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लगने से बदमाश घायल हो गया। उसे इलाज के लिए सीएचसी रानी की सराय भेजा गया, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने बदमाश के पास से तमंचा, कारतूस व लूट के 4330 रुपए बरामद किए हैं।

30 हजार छीनकर भागे थे बदमाश

एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल (ASP City Shailendra Lal) ने बताया कि 30 सितंबर को अबसार अहमद निवासी ग्राम चकिया ने दो मोटर साइकिल सवार चार व्यक्तियों द्वारा 30 हजार रुपये छीनकर भागने की सूचना दर्ज कराई गई थी। 18 सितंबर को अभिषेक राय निवासी जोलहापुर, कंधरापुर ने मोबाइल व रुपये छीनने की शिकायत दर्ज कराई थी। विवेचना के दौरान चार बदमाशों का नाम प्रकाश में आया था। तीन अक्टूबर को फरिहा नहर पुलिया के पास से तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर 11 मोबाइल, 12,960 रुपये बरामद किया, जबकि गणेश फरार हो गया था।

संवाददाता

Ashish rai

Police Media News

Leave a comment