Transfer

अयोध्या: SSP ने 14 उप निरीक्षकों का किया तबादला, लॉ एंड ऑर्डर की बेहतरी के लिए उठाए कदम पर उठ रहे सवाल

अयोध्या: SSP ने 14 उप निरीक्षकों का किया तबादला, लॉ एंड ऑर्डर की बेहतरी के लिए उठाए कदम पर उठ रहे सवाल

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) जनपद में एसएसपी प्रशांत वर्मा (SSP Prashant Verma) ने कानून व्यवस्था (Law & Order) को और चुस्त-दुरुस्त करने के लिए 14 उप निरीक्षकों का ट्रांसफर (14 Sub Inspector Transfer) कर दिया है। कहा जा रहा है कि गणेश उत्सव के बाद नवरात्रि और दशहरा को देखते हुए यह बदलाव किया गया है। हालंकि, कुछ स्थानों पर राजीनितिज्ञों के दबाव में हुए तबादले को लेकर सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं। 

बमबारी के बाद चौकी इंचार्ज की भूमिका को लेकर था आक्रोश

दरअसल, बीते महीने रायगंज स्थित नरसिंह मंदिर के स्वामित्व को लेकर हुई बमबारी के बाद चौकी इंचार्ज की भूमिका को लेकर महंतों में भारी आक्रोश था। गैंगस्टर देवराम दास वेदांती (Gangster Devram Vedanti) पुलिस की सूचना के बावजूद एक महीने से वहां रह रहा था। पुलिस के ढीले रवैये से मंदिर में बम विस्फोट के बाद यलो सहित अयोध्या की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए। ऐसे में एससपी ने तत्काल कार्रवाई कर चौंकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया। 

सीओ और कोतवाल के बीच आपसी कलह बड़ी समस्या
वहीं, नयाघाट चौकी (Nayaghat Police Chowki) से लेकर अयोध्या कोतवाल, सीओ अयोध्या (CO Ayodhya) तक सभी अयोध्या जनपद के लिए नए हैं। कोतवाल और सीओ के बीच चल रही आपसी कलह भी अयोध्या की पुलिस व्यवस्था के लिए बड़ी समस्या है। कई चौकी इंचार्ज कोतवाली और सीओ के आदेशों के बीच घंटों झूलते रहते हैं।

रिलीव होने में सामने आ रही हीला हवाली

वहीं, एसएसपी द्वारा ट्रांसफर किए जाने के बावजूद भी कोतवाल या फिर सीओ की रिलीव होने में हीला-हवाली सामने आ रही है। रायगंज चौकी के प्रभारी राम प्रकाश मिश्रा को रिलीव न किए जाने को लेकर हुई किरकिरी के बाद आखिरकार उन्हें रिलीव करना पड़ा था। वहीं, लाइन हाजिर हुए अलीगढ़ चौकी के प्रभारी राजेश यादव को भी लाईन न भेजकर कोतवाली में अटैच करने की बात सुर्खियां बन रही है। कोतवाली नगर में ही तैनात एसएसआई ओम प्रकाश (SSI Om Prakash) के भी स्थानांतरण के महीनों बीत जाने के बाद भी अभी तक उनकी रिलीविंग नही हो पाई है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment