Smart Policing

मिर्जापुर वेब सीरीज देखकर मुन्ना भैया व गुड्डू भैया बनने की चाह रखने वालों को औरैया पुलिस ने पहुंचाया जेल

मिर्जापुर वेब सीरीज देखकर मुन्ना भैया व गुड्डू भैया बनने की चाह रखने वालों को औरैया पुलिस ने पहुंचाया जेल

आजकल तस्करों ने तस्करी करने के अपने अंदाज को फिल्मी बना लिया है, जी हां खबर यूपी के औरैया जिले से है। जहां कुछ लड़को ने मिर्जापुर बेव सीरीज क्या देखी खुद को मुन्ना भैया और गुड्डू भैया ही बनाने की जहद शुरू कर दी। लड़के दोनों ही किरदार में घुसकर असल जिंदगी में भी इसी तरह जीना चाहते थे लेकिन जिस जिले में पुलिस कप्तान अभिषेक वर्मा के हाथों में पुलिस की कमान और जिले की सुरक्षा का कंधों पर दारोमदार हो भला वहां मुन्ना भैया और गुड्डू भैया बनना तो दूर की बात आप छूटभैया बदमाश भी नहीं बन सकते। उनकी इस चाहत ने उन्हें आज सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। 

एसपी अभिषेक वर्मा ने भी ट्वीट कर कही यह बात

Image

आपको बता दें कि मामले में खुद कप्तान अभिषेक वर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि मिर्ज़ापुर जैसी वेब सिरीज़ सिर्फ़ TV पर देखने में अच्छी लगती है इससे प्रेरित हो कर अपराध की दुनिया में कदम ना रखे। अपराधी को अंत में क़ानून के सामने झुकना ही पड़ता है। औरैया पुलिस द्वारा रंगदारी माँगने वाले गैंग को अरेस्ट किया गया जिनके पास से अवैध पिस्टल एवं मादक पदार्थ भी मिले। आगे उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि बीच सड़क पर गुंडागर्दी कर अपना वर्चस्व बनाना चाहते थे अंत में सलाख़ों के पीछे जाना पड़ा याद रखे Real life और reel life में बहुत फ़र्क़ होता है क़ानून का सम्मान करे इससे खिलवाड़ ना करे। 

वीडियो को संज्ञान में लेकर की पुलिस ने कार्रवाई


Image
कुछ समय पहले एक वायरल वीडियो सामने आने के बाद कानपुर जोन के एडीजी भानु भास्कर ने औरैया पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया। पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लेकर कुछ युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की। जिसमें पुलिस को जानकारी मिली कि उन युवकों ने मिर्जापुर वेब सीरीज देखी। जिसके बाद उन्हें मुन्ना भैया वह गुड्डू भैया के किरदार इतने ज्यादा पसंद आए की वह लोग असल जिंदगी में इन्हीं किरदारों में घुसकर जीना चाहते थे। इसी के साथ ही सभी आरोपियों ने अपराध की दुनिया में कदम रखा और लगातार पूरे जिले और आस-पास के कई जिलों में लोगों के साथ मारपीट कर रंगदारी मांगने का काम करने लगे।

पुलिस ने इस बार असलहा और गांजा भी किया बरामद


Image
दरअसल पुलिस को काफी समय से लगातार शिकायते मिल रही थी। जिसके बाद पुलिस ने कई मुकदमे भी इनके खिलाफ दर्ज किए। कई जमानत पर भी बाहर आए । लेकिन इस बार पुलिस ने गिरफ्तारी के समय इन आरोपियों के कब्जे से 2 नाजायज पिस्टल, 22 किलो गांजा भी बरामद किया है। जो पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी भी है। यह सभी लोग गांजा का व्यापार कर आए हुए पैसों से असलहे खरीदते और अपने एशो आराम के लिए अपनी जरूरतों को पूरा करने का काम करते थे। यह लोग आस-पास ग्रामीण क्षेत्र के युवकों को असलहा व वसूली का लालच देकर अपने ग्रुप में शामिल करते थे।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment