Khaki Connection

Moradabad में Anti Corruption Bureau Team ने sub Inspector को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

Moradabad में Anti Corruption Bureau Team ने sub Inspector को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ समय से घूसखोरी (bribery) की घुन मानों ऐसी लगी है। जो लगातार पुलिस विभाग (Police Department) में फैलती ही जा रही है। ऐसा ही एक मामला मुरादाबाद (Moradabad) से सामने आया है। जहां देर रात एंटी करप्शन ब्यूरो टीम (Anti Corruption Bureau Team) ने जीआरपी (GRP) थाने में तैनात सीनियर (Senior)  सब इंस्पेक्टर (sub Inspector) को 20 हजार रुपये की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर किया है। सब इंस्पेक्टर ने छेड़खानी के आरोपी (TTE) से केस में एफआर लगाने के नाम पर रिश्वत की मांग की थी। टीम आरोपी को पकड़ कर सीविल लाइसं थाने ले गई। यहां गुरुवार देर रात तक आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने की कार्रवाई चलती रही।

क्या है पूरा मामला

आरोपी सब इंस्पेक्टर चंद्रपाल सिंह की तैनाती मुरादाबाद जीआरपी थाने में है, दरअसल 14 नवंबर को पीड़ित टीटीई आनंद विहार से सुल्तानपुर जाने वाली एक ट्रेन में तैनात थे। ट्रेन में शबनम खातून नाम की 1 महिला बिना टिकट पाई गईं। टीटीई कोमल कृष्ण ने रेलवे के नियमानुसार महिला पर जुर्माना लगाया। टीटीई के मुताबिक इससे महिला बेहद ही गुस्से में आ गई और बोलने की नौकरी करना सिखा दूंगी। सुल्तानपुर में ट्रेन से उतरकर महिला ने जीआरपी थाने में टीटीई के खिलाफ छेड़खानी की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। हालांकि महिला मुरादाबाद से ट्रेन में चढ़ी थी इसलिए केस को यहां पर ट्रांसफर कर दिया गया। जिसकी विवेचना जीआरपी के सब इंस्पेक्टर चंद्रपाल सिंह को सौंपी गई।

ऐसे जाल में फंसा आरोपी सब इंस्पेक्टर

सब इंस्पेक्टर पर आरोप है कि उसने केस में फाइनल रिपोर्ट लगाने के नाम पर कोमल कृष्ण से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी। टीटीई कोमल कृष्ण से इतनी बड़ी रकम देने में असमर्थता जताने पर मामला 50 हजार में तय हुआ। इसके साथ ही टीटीई ने इस मामले की शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो में की। टीम ने मामले की पूरी प्लानिंग कर 20 हजार रूपये के नोट पर रंग लगाकर शिकायत कर्ता को दे दिए। गुरुवार रात कोमल कृष्ण से आरोपी सब इंस्पेक्टर को फोन करवाकर उसे रेलवे स्टेशन के बाहर रुपये लेने के लिए बुलवा लिया।

आरोपी के खिलाफ केस हुआ दर्ज

कोमल कृष्ण ने जैसे ही सब इंस्पेक्टर के हाथों में पैसे दिए वैसे ही वहां पहले से ही मौजूद एंटी करप्शन ब्यूरो टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पैसे भी कब्जे में ले लिए। सिविल लाइंस थाना प्रभारी आरपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो टीम ने सब इंस्पेक्टर को बीस हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment