Khaki Connection

यूपी की जिला जेल में केंसर पीड़ित कैदी की हुई मौत

यूपी की जिला जेल में केंसर पीड़ित कैदी की हुई मौत

उत्तर प्रदेश में बीते कुछ महीनों में कैदियों की मौत के लगातार मामले सामने आ आये है। अभी कुछ दिन पहले ही पीलीभीत जेल में एक कैदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। वही अब ताज़ा मामला मथुरा के जिला जेल से सामने आ रहा है जहाँ एक कैंसर पीड़ित बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों मौत हो गयी है। वहीँ इस मामले में बंदी के परिजनों ने पुलिसकर्मियों और जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है जानकारी के मुताबिक बंदी को 2015 में जानलेवा हमला करने के आरोप में जेल भेजा गया था। 

OTHER VIDEO :

क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक अलीगढ के गोधा गांव के रहने वाले महेश चंद (54) 29 मई 2015 में जानलेवा हमला करने के आरोप में हाईवे पुलिस ने जेल भेज दिया था। पुलिस ने मुताबिक महेश पर हत्या के प्रयास समेत 8 मामले दर्ज थे। जेल प्रशासन में बताया की सोमवार की रात महेश की तबियत अचानक ख़राब हो गयी जिसके बाद उसे अस्पताल जे जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया । दूसरी और बंदी के परिजनों का आरोप है की महेश ने तीन महीने पहले की खाना पीना छोड़ दिया था।  बावजूद इसके महेश का इलाज नहीं कराया गया। जिसके कारण उसकी मौत हो गयी  

OTHER VIDEO :

कीमोथैरेपी के लिए किया मना  

जेल अधीक्षक शैलेंद्र कुमार मैत्रये का कहना है की बंदी कैंसर से पीड़ित था। जिसकी वजह से उसे छह दिसंबर को लखनऊ में किंग्स जार्ज मेडिकल कॉलेज में  ले जाया गया था। वहीं बंदी द्वारा कीमोथैरेपी से मना करने पर उसे वापस सात दिसंबर की रात जेल लाया गया। जहाँ देर रात ढाई बजे उसने दम तोड़ दिया।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment