Khaki Connection

अमरोहा: युवक ने सिपाही पर लगाया 50 हजार रिश्वत लेने का आरोप, वीडियो वायरल कर बताया जान को खतरा

अमरोहा: युवक ने सिपाही पर लगाया 50 हजार रिश्वत लेने का आरोप, वीडियो वायरल कर बताया जान को खतरा

उत्तर प्रदेश के अमरोहा (Amroha) जनपद के गजरौला थाना (Gajraula Police Station) क्षेत्र के एक मोहल्ले के रहने वाले युवक ने एसओजी (SOG) में शामिल एक सिपाही पर रिश्वत लेने का आरोप (Constable Accused of Taking Bribe) लगाया है। युवक का कहना है कि उसे जबरदस्ती पकड़कर ले जाया गया और उससे 50 हजार रुपए लिए गए, जो उसके परिजनों ने ब्याज पर लाए। युवक का आरोप है कि सिपाही उसे आए दिन परेशान कर रहा है। यही नहीं, पीड़ित युवक ने खुद की जान को खतरा बताते हुए एक वीडियो भी वायरल किया और एसपी आदित्य लांग्हे (SP Aditya Langeh)  को शिकायती पत्र भी भेजा है।

गजरौला थाने पर तैनात था सिपाही

पीड़ित गुल हसन ने बताया कि सिपाही 6 महीने पहले गजरौला थाने में तैनात था। एसपी को लिखे शिकायती पत्र में गुल हसन ने सिपाही पर आरोप लगाया है कि 6 महीने पहले एक व्यक्ति के साथ वह खड़ा था। दूसरा व्यक्ति सट्टे की खाई बाड़ी करता था,सिपाही ने उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन मैं हाथ झटककर भाग गया। यही नहीं गुल हसन को उसने पकड़ लिया और थाने में ले जाकर बैठाने की धमकी दी। सिपाही ने 70 हजार रुपए मांगे, लेकिन 50 हजार लेकर छोड़ दिया। 

झूठे मुकदमे में फंसाने की दे रहा धमकी

पीड़ित ने अपना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए कहा कि अब उसे एसओजी में शामिल सिपाही द्वारा वाट्सएप पर कॉल कर 20 हजार मांगे जा रहे हैं। पैसे नहीं देने पर उसे जेल भेजने और झूठे मुकदमे में फंसानी की धमकी दी जा रही है। पीड़ित काफी डरा हुआ है। पीड़ित ने एसपी को शिकायती पत्र भेजकर आरोपी सिपाही के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की है। 

वहीं, इस मामले में मंडी धनौरा के सीओ अरुण कुमार (CO Arun Kumar) ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में है। अभी जिस युवक ने वीडियो वायरल किया है। वह देहरादून में है जैसे ही वह गजरौला जाएंगे तो उनके बयान दर्ज किए जाएंगे और मामले में जांच पड़ताल कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment