Crime

अंबेडकरनगर जहरीली शराब कांड: आबकारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष समेत 8 कर्मचारी सस्पेंड

अंबेडकरनगर जहरीली शराब कांड: आबकारी निरीक्षक, थानाध्यक्ष समेत 8 कर्मचारी सस्पेंड

बड़ी खबर सामने आई है उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले से जहां जहरीली शराब पीने से 5 लोगों ने अपनी जान गवा दी। जिसके बाद कार्रवाई अब और तेज हो गई है। बता दें, आबकारी निरीक्षक समेत 4 कर्मचारी निलंबित कर दिए गए हैं जबकि इससे पहले 4 पुलिसकर्मी भी निलंबित किए गए थे। वहीं प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है। 

SO समेत 4 पुलिसकर्मी भी निलंबित 

आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया गया है। जबकि 3 आबकारी सिपाही को भी निलंबित किया गया है। जिसके चलते आबकारी आयुक्त ने निलंबन की कार्रवाई की है। इसके अलावा SO समेत 4 पुलिसकर्मी भी निलंबित किए गए हैं। अंबेडकर नगर में जहरीली शराब से मौतों के मामले में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जहां 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है तो वहीं जैतपुर एसओ पंडित त्रिपाठी और हल्का इंचार्ज सहित दो और सिपाहियों को SP ने निलंबित कर दिया है। DM की ओर से आबकारी विभाग के कर्मचारियों पर भी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। 

3 लोग जिला अस्पताल में भर्ती 

जैतपुर थानाक्षेत्र के शिवपालपुर और मखदूमपुर गांव में जहरीली शराब से एक के बाद एक मौतों की सूचना जब जिले के प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंची तो प्रशासनिक अमला अलर्ट हो गया। आनन-फानन में जिले के DM सैमुवल पॉल एन और SP आलोक प्रियदर्शी अपने दल-बल के साथ मृतकों के गांव पहुंच गए। फिर हर घर में सर्च अभियान चलाकर शराब की तलाशी ली। साथ ही स्थानीय लोगों से पूछताछ भी की जिसके आधार पर DM और SP आजमगढ़ जिले के पवई बाजार पहुंच गए। जहां से जहरीली शराब लाई गई थी जिसके बाद पुलिस ने शराब कांड के मुख्य आरोपी मोतीलाल सहित 4 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। SP ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए जैतपुर एसओ पंडित त्रिपाठी और हल्का इंचार्ज सहित 4 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया और जहरीली शराब से बीमार 3 लोग जिला अस्पताल में भर्ती हैं। SP ने कहा कि आगे की जांच जारी है। 

जहरीली शराब भी बरामद हुई

बता दें, अंबेडकर नगर के SP आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि हम लोगों ने 5 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इस पूरे घटनाक्रम का मास्टरमाइंड था जो सप्लायर था जहां से सोनू नाम का व्यक्ति खरीदकर लाया था उसको हमने पकड़ लिया है। सोनू और उसके परिजनों और गांव में पूछताछ से यह स्पष्ट हुआ था वो मित्तूपुर जो पवई थाना क्षेत्र आजमगढ़ वो वहां से खरीदकर लाया था। हमने उस व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है जिससे वो खरीदकर लाया था। उसके कब्जे से जहरीली शराब भी बरामद हुई है।

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment