Khaki Connection

अलीगढ़: गणतंत्र दिवस पर 90 पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे SSP कलानिधि नैथानी, राज्यमंत्री संदीप सिंह लेंगे परेड की सलामी

अलीगढ़: गणतंत्र दिवस पर 90 पुलिसकर्मियों को सम्मानित करेंगे SSP कलानिधि नैथानी, राज्यमंत्री संदीप सिंह लेंगे परेड की सलामी

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जनपद (Aligarh) में गणतंत्र दिवस की परेड (Republic Day Parade) की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। पुलिस अफसर और कर्मचारी लगातार परेड की रिहर्सल (Parade Rehearsal) कर रहे हैं, ताकि 26 जनवरी को पुलिस लाइन (Police Line) में होने वाले 74वें गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में अनुशासन नजर आए। परेड में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संदीप सिंह (Minister Sandeep Singh) शामिल होंगे। 

एसएसपी 90 पुलिसकर्मियों को करेंगे सम्मानित


राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार संदीप सिंह परेड की सलामी लेंगे और पुलिस कर्मियों को पदक भी प्रदान करेंगे। इसके साथ ही 90 पुलिस कर्मियों को उनके बेहतर काम के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी (SSP Kalanidhi Naithani) के जरिए सम्मानित किया जाएगा। अलीगढ़ में लगभग कई पुलिस कर्मियों को बीते दिनों महामहिम राष्ट्रपति के जरिए सम्मान चिन्ह, अति उत्क्रष्ट, उत्क्रष्ट सेवा पदक प्रदान किए गए थे। 

26 जनवरी को इन सभी को राज्यमंत्री पदक प्रदान करके सम्मानित करेंगे और उनका उत्साह बढ़ाएंगे। वहीं, जिला स्तर पर कई ऐसे पुलिस कर्मी हैं, जो साल भर पूरी निष्ठा के साथ काम करते हैं। इसके साथ ही आमजनों की शिकायतों और समस्याओं के निस्तारण के लिए भी आगे रहते हैं। इन सभी को एसएसपी की ओर से प्रशस्ति पत्र और नकद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। जिससे कि अन्य पुलिसकर्मियों को भी प्रेरणा मिले।

एसएसपी ने परेड की तैयारियों का लिया जायजा


गणतंत्र दिवस की परेड से पहले एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मंगलवार को पुलिस परेड की तैयारियों का जायजा लिया। पुलिस लाइन में हुई रिहर्सल के दौरान एसएसपी व अन्य अधिकारियों ने अधिकारियों की मौजूदगी में उनकी तैयारियां जांची और कमियों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउण्ड में बहुद्देशीय सांस्कृतिक हॉल/मंच बनवाकर तैयार कराया गया है, जिससे कि विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों, जन्मदिन व शादी की सालगिरह और अन्य कार्यक्रम हो सके। इसकी भी शुरूआत की जाएगी।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment