Crime

रोहिणी शुटआउट के बाद अलर्ट... संदिग्धों से पूछताछ जारी, आगरा दीवानी के चारों गेटों पर जांच

रोहिणी शुटआउट के बाद अलर्ट... संदिग्धों से पूछताछ जारी, आगरा दीवानी के चारों गेटों पर जांच

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को शूटआउट के बाद पुलिस अलर्ट मोड में आ चुकी है। इसी क्रम में आगरा दीवानी के चारों गेटों पर जांच जारी है। बता दें आगरा के दीवानी परिसर में प्रवेश के लिए चार गेट हैं। जिनमें से गेट नंबर एक और चार पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (DFMD) के साथ ही लगेज स्कैनर भी लगा रहता है। गेटों पर पुलिसकर्मी भी तैनात रहते हैं। दो और तीन नंबर गेट से भी प्रवेश मिलता है। यहां DFMD लगे हुए हैं। इनसे लोगों को गुजारा जाता है। 

न्यायाधीश और अधिवक्ता भी सुरक्षित नहीं 

रोहिणी कोर्ट में हुई घटना की पश्चिमी उत्तर प्रदेश राज्य निर्माण जनमंच ने बैठक कर कड़े शब्दों में निंदा की। पदाधिकारियों ने कहा कि न्यायाधीश और अधिवक्ता भी सुरक्षित नहीं हैं। आगरा में अधिवक्ताओं के साथ कई घटनाएं हो चुकी हैं। दीवानी में चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति की जाती है। हथियार लेकर लोग अंदर आ जाते हैं। अधिवक्ताओं के कपड़े पहनकर भी अपराधी आ सकते हैं। ऐसे में सुरक्षा कड़ी होनी चाहिए। बैठक में चौधरी अजय सिंह, जितेंद्र चौहान, सुरेंद्र लाखन, चौधरी हरदयाल सिंह, गिर्राज रावत, वीरेन फौजदार, टीपी सिंह, उदयवीर सिंह, अमर सिंह कमल, जसवंत सिंह राणा, विक्रम सिंह राणा आदि मौजूद रहे।

दो गेटों पर वाहन पार्किंग नहीं

दीवानी में गेट नंबर एक और चार से वाहनों को भी प्रवेश मिलता है। इन गेटों पर वाहनों की पार्किंग भी नहीं हैं। प्रवेश के बाद वाहन सीधे अंदर तक आ जाते हैं। इनकी चेकिंग तक नहीं होती है। दीवानी में कई बार अपराधी पुलिस अभिरक्षा से भाग चुके हैं। दिल्ली रोहिणी कोर्ट में गैंगवार की घटना के बाद शुक्रवार को दीवानी में भी अलर्ट कर दिया गया। पुलिसकर्मियों ने चेकिंग के बाद ही लोगों को जाने दिया। संदिग्धों से पूछताछ की गई। SP सिटी विकास कुमार ने बताया कि दीवानी में पहले से सुरक्षा रहती है। वहीं बारदात के बाद अब और अलर्ट कर दिया गया है।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment