Khaki Connection

Agra: SSP ने किया 40 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर, अब दी जाएगी ट्रेनिंग

Agra: SSP ने किया 40 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर, अब दी जाएगी ट्रेनिंग

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान सूबे की कानून व्यवस्था (Law and Order) पर खास ध्यान दिया। यही वजह रही कि यूपी विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था बड़ा मुद्दा बनकर सामने आया और प्रदेश की जनता ने दोबारा योगी सरकार को सत्ता सौंपी। अब अपने दूसरे कार्यकाल में भी योगी सरकार कानून व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त करने के प्रयास कर रही है। इसी क्रम में आगरा (Agra) जिले में एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Choudhary) ने कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भ्रष्टाचार और वसूलीबाज 30 थानों के 40 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है, जबकि एक पुलिसकर्मी यूपी 112 का भी है। 

दरअसल, पुलिसकर्मियों (Policemen) को लाइन में विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए समय सारिणी भी जारी कर दी गई है। सभी को तत्काल अपनी रवानगी और आमद भी करानी होगी। ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई भी हो सकती है। जानकारी के अनुसार, ये पुलिसकर्मी या तो थानेदारों के कारखास थे या फिर हमेशा चर्चा में रहते थे। 

एसएसपी ने जारी किया था व्हाट्सएप नंबर 

आपको बता दें एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Choudhary) ने आगरा का चार्ज संभालते ही एक व्हाट्सएप नंबर (Whatsapp Number) जारी किया था। इसमें पुलिसकर्मियों की शिकायत मिली थीं। इसके अलावा खुफिया तरीके से जानकारी जुटाई गई। इसमें सामने आया कि पुलिस लाइन भेजे गए कई पुलिसकर्मी थानेदारों (SHO) के खास हैं। कुछ अवैध खनन वालों के संपर्क में हैं तो कुछ लंबे समय से थाने में जमे हुए थे। शिकायत मिलने के बाद जांच कराई गई। इसके बाद पुलिसकर्मियों को चिह्नित किया गया और शुक्रवार को 40 पुलिसकर्मियों को लाइन भेज दिया गया। एसएसपी प्रभाकर चौधरी (SSP Prabhakar Choudhary) ने बताया कि 40 पुलिसकर्मियों को लाइन भेजा गया है। 

इन सभी थानों के पुलिसकर्मी

बता दें थाना नाई की मंडी, छत्ता, एत्माद्दौला, हरीपर्वत, न्यू आगरा, कमला नगर, लोहामंडी, जगदीशपुरा, सदर, ताजगंज, पर्यटन, एत्मादपुर, खंदौली, अछनेरा, फतेहपुर सीकरी, मलपुरा, कागारौल, खेरागढ़, सैंया, इरादतनगर, बसई जगनेर, फतेहाबाद, शाहगंज, डौकी, बाह, मंसुखपुरा, निबोहरा, बसई अरेला, इरादतनगर, पिनाहट के अलावा यूपी 112 के एक सिपाही शामिल हैं। इसके अलावा ताजगंज, थाना पर्यटन, फतेहपुर सीकरी, इरादतनगर और पिनाहट के चालक भी हैं।

ये होगा पूरे दिन का शेड्यूल

जानकारी के अनुसार, पुलिसकर्मियों को सुबह साढ़े 6 बजे लाइन पहुंचना होगा। उनकी गणना होगी। इसके बाद 40-40 मिनट के 2 पीरियड होंगे। उन्हें परेड, पीटी, शस्त्र प्रशिक्षण, दंगा नियंत्रण का प्रशिक्षण दिया जाएगा। शाम को साढ़े चार बजे से 5:10 बजे तक पीटी, खेल, शाम छह बजे से साढ़े सात बजे तक पैदल मार्च होगा। रात 8 बजे फिर से गणना होगी। गणना के फोटोग्राफ लिए जाएंगे। इसे अलग से प्रषित किया जाएगा। अवकाश, मेडिकल (Medical) और अन्य का विवरण रखा जाएगा। 



संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment