Crime

चौकी प्रभारी समेत 3 हुए निलंबित...सिपाही ने की थी दुकान पर खड़े होकर फायरिंग

चौकी प्रभारी समेत 3 हुए निलंबित...सिपाही ने की थी दुकान पर खड़े होकर फायरिंग

प्रयागराज में एक ओर तो पुलिस सुरक्षा वयवस्था को बनाए रखने के लिए लाख दावे करती है। तो वहीं दूसरी पुलिस से बेखौफ होकर आरोपी आरोप करने में गुरेज नहीं कर रहे हैं। ऐसा ही कुछ देर रात उस समय देखने को मिला जब देर रात BJP विधायक संजय गुप्ता के रिश्तेदार की चाट की दुकान पर आबकारी विभाग का निलंबित सिपाही विमलेश पांडेय पहुंचा। और चाट की दुकान के बाहर खड़ा होकर दुकानदार को घूरने लगा। दुकानदार के पूछने पर सिपाही ने हवाई फायरिंग कर दी, जिसमें 3 युवकों के साथ 1 छात्र भी गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद गुस्साए लोगों ने आरोपी के घर में आग लगाकर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी कर दी। देर रात एडीजी जोन मौके पर पहुंचे और 3 को सस्पेंड कर दिया। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह के मुताबिक एक युवक की सुबह मौत हो गई है। वहीं निलंबित सिपाही विमलेश समेत 4  के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है। 

भाजपा नेता का रिश्तेदार घायल 

आपको बता दें कि, बीती देर रात कीडगंज क्षेत्र में चाट की दुकान के पास फायरिंग होने से लोगों में भगदड़ मच गई। इस दौरान गोली लगने से संदीप, विशाल और रामजी गुप्ता जख्मी हो गए थे। जिसके बाद उन्हें फौरन एसआरएन अस्पताल ले जाया गया। बता दें कि, मामले की जानकारी होते ही पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई थी। वहीं शुक्रवार भोर में विशाल की मौत हो गई। जो कि भाजपा विधायक संजय गुप्ता के रिश्तेदार थे।  बता दें कि, इस घटना में आबकारी के निलंबित सिपाही के साथ-साथ कुछ अन्य लोग भी शामिल है, जिन्हे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। दरअसल, विमलेश विवादित मकान में अपने दोस्तो व अन्य के साथ बैठता है। उसी के सामने वाली चाट की दुकान के मालिक संदीप ने सीसीटीवी लगा रखा है। इस बात को लेकर भी निलंबित सिपाही विरोध करता था।

आरोपी पुलिसकर्मियों पर हुई कार्यवाई 

बता दें कि, विधायक के रिश्तेदार पर फायरिंग की सूचना पर एडीजी जोन प्रेम प्रकाश मौके पर पहुंचे। परिजनों सहित आसपास के लोगों से पूछताछ के बाद एडीजी ने मामले में आरोपी पाए गए चौकी प्रभारी नाका मानवेंद्र मिश्रा, मुख्य आरक्षी और बीट कांस्टेबल समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। 
 जिसके साथ आईजी रेंज की ओर से तीन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किये गए।

संवाददाता

ISHA GUPTA

Police Media News

Leave a comment