Encounter

UP STF की बड़ी कार्रवाई... एनकाउंटर में 50 हजार के इनामी समेत 6 बदमाश गिरफ्तार

UP STF की बड़ी कार्रवाई... एनकाउंटर में 50 हजार के इनामी समेत 6 बदमाश गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस और एसटीएफ (STF) टीम की शातिर बदमाशों संग मुठभेड़ (Encounter) हो गई। दो अलग-अलग स्थानों पर पुलिस व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है। पहली मुठभेड़ में पुलिस, एसओजी, एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में बनारस रेंज (Banaras Range) से 50 हजार के इनामी बग्गा उर्फ मुन्ना पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं दूसरी मुठभेड़ हाईवे थाना क्षेत्र में हुई। इसमें पुलिस व एसओजी टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। इस दौरान गोली लगने से शातिर लुटेरा नरेश घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मुठभेड़ की दोनों कार्रवाई के दौरान 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से बरामदगी भी की है। 

यहां हुई पहली मुठभेड़


पहली मुठभेड़ सुरीर थाना क्षेत्र में हुई। इसमें पुलिस व एसटीएफ की बगमाश के साथ मुठभेड़ हो गई। दोनों तरफ से कई राउंग फायरिंग हुई। जिसमें पुलिस द्वारा बचाव करते हुए चलाई गई गोली 50 हजार के इनामी बदमाश बग्गा उर्फ मुन्ना उर्फ सहादत के पैर नें जा लगी। गोली लगने से घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही पुलिस ने इसके 4 साथी बदमाशों को घेराबंदी करते हुए गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से 2 चाकू, 3 तमंचा, 2 खोखा एवं 4 जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है। 

इन आरोपियों को भी किया गिरफ्तार


घायल बदमाश बग्गा पर लूट, डकैती, अवैध शस्त्र रखने आदि के कुल 14 मुकदमे दर्ज है। डकैत, चोरी, गैंगस्टर एक्ट में जौनपुर, लखनऊ, फतेहपुर, अंबेडकरनगर, इलाहाबाद आदि जनपदों में यह मुकदमे दर्ज है। गिरफ्तार अभियुक्तों में कादिर राणा, इकबाल उर्फ जावा उर्फ जावेद , करीम खान उर्फ सोहेल, कलीम उर्फ मास शामिल हैं। ये सभी एक ही गांव शकरपुर, थाना रजाकपुर, जिला अमरोहा के रहने वाले हैं। 

दूसरी मुठभेड़ का मामला 

इसके अलावा बीती रात मुठभेड़ का दूसरा मामला हाईवे थाना क्षेत्र से सामने आया है। जहां पुलिस व एसओजी टीम की शातिर बदमाश संग मुठभेड़ का मांला सामने आया है। जिसमें कार्रवाई के दौरान गोली लगने से शातिर लुटेरा नरेश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया। शातिर बदमाश पर है लूट चोरी अवैध शस्त्र रखने और ज्वेलर्स की दुकान काटने के मामले और लगभग 8 मामले दर्ज हैं। शातिर पर दिल्ली में भी कई मुकदमे दर्ज थे, जिसमें वो 9 साल की सजा काटकर आया है।

लंबे समय से पुलिस को थी तलाश


इसके कब्जे से एक तमंचा, दो खोखा व दो जिंदा कारतूस के अलावा लूटे गए चांदी के जेवरात व बाइक बरामद हुई है। इसके खिलाफ नकबजनी, चोरी, लूट सहित विभिन्न गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज हैं। इसे भी पुलिस लंबे समय से खोज रही थी। लुटेरा नरेश ज्वैलर्स की दुकान काटने का अभ्यस्त अपराधी है

अस्पताल में पुलिस ने बदमाश को कराया भर्ती

पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। साथ ही आसपास के जिलों में संपर्क करके इनके आपराधिक घटनाओं की जानकारी की जा रही है। इनके गिरोह और अन्य साधियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। पूछताछ में कई बड़ी वारदातों के खुलासे भी हो सकते हैं।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment