Encounter

नोएडा में ठांय-ठांय... मुठभेड़ में 2 बदमाश गिरफ्तार

नोएडा में ठांय-ठांय... मुठभेड़ में 2 बदमाश गिरफ्तार

सोमवार को नोएडा सेक्टर 24 पुलिस ने तड़के एनटीपीसी अंडरपास के पास जांच के दौरान हुई मुठभेड़ के बाद दो कुख्यात लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों बदमाशों के पैर में लग गई। जिसके बाद बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बदमाशों की पहचान 32 वर्षीय सोनू वाल्मीकि और 40 वर्षीय अनिल, बाल्मीकि उर्फ अन्नू नाम से की गई है। 

बदमाशों के खिलाफ दर्जनों मुकदमे है दर्ज

अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी के मुताबिक दोनों के पास से पुलिस द्वारा चोरी की गई एक मोटरसाइकिल, कारतूस, दो देसी तमंचे, और अलग-अलग जगहों से लूटी हुई सोने की दो चेन के टुकड़े सहित अन्य सामान बरामद किया गए है। साथ ही यह भी बताया कि मोनू के खिलाफ हैदराबाद, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में तीन दर्जन से भी ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं, वहीं अनिल के खिलाफ करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। हालांकि पुलिस अभी यह पता लगाने में जुटी है कि ये लूटपाट का सामान किसे बेचते थे। 

क्रेटा कार बरामद

बता दें कि बीते महीने भी बीटेक छात्र अक्षय कालरा से लूट और हत्या के मामले में भी पुलिस ने 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। एनकाउंटर में गोली लगने के बाद गिरफ्तार बदमाशों के पास से अक्षय से लूटी गई क्रेटा कार भी बरामद हुई थी। हालांकि घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  

बदमाशों ने पुलिस दल पर गोली चलाई

अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्विवेदी की माने तो तड़के एनटीपीसी अंडरपास के पास जांच के दौरान मोटर साइकिल पर सवार होकर दो लोग वहां आए, शक होने पर पुलिस ने जब उन्हें रुकने का इशारा किया, तो बदमाश पुलिस दल पर गोली चलाने लगे। उनके मुताबिक पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाईं, जिसके चलते दोनो बदमाश ज़ख्मी हो गए।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment