Crime

चोरों ने किया दीवान के घर को साफ

चोरों ने किया दीवान के घर को साफ

ठंड बढ़ने के साथ ही चोरी की घटनाओं में इजाफा होने लगा है। यहां तक की पुलिस विभाग के कर्मचारी और दिन-रात देश की सेवा करने वाले स्वास्थकर्मियों के घर को भी चोर निशाना बनाने से नहीं चूक रहे। मड़ियांव गांव में पुलिस के एक दीवान और सरोजनीनगर में स्वास्थ्यकर्मी के घर से लाखों रुपये के जेवर और नकद रकम पार कर लिए। हालांकि पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

लाखों रुपये और कीमती जेवरात पर किया हाथ साफ 

रायपुर में मड़ियांव के IIM रोड के रहने वाले रोहित कुमार पुलिस महकमे में दीवान के पद पर तैनात हैं। रोहित कुमार मूलतः इटावा के रहने वाले हैं। रोहित ने बताया उनकी पत्नी नहीं है। वह ड्यूटी के सिलसिले में अकसर शहर से बाहर रहते हैं। उनके घर पर सिर्फ 10 साल का बेटा रहता है जिसकी देखरेख पड़ोसी करते हैं।  11 नवंबर को बेटे के इटावा जाने के बाद मकान पड़ोसियों के जिम्मे में था। इस दौरान 19 नवंबर को वह भी अपने बलरामपुर स्थित घर चले गए थे। रोहित के मुताबिक मंगलवार को उसके घर लौटने पर चोरी की जानकारी होने के बाद केस दर्ज कराया। रोहित कुमार ने बताया कि चोर उनकी पत्नी के लगभल 10 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवर समेत 62,000 रुपये नकद ले गए हैं।

अलमारियों से उड़ाए जेवर और 30 हजार नगदी

वहीं सरोजनीनगर के न्यू गुडौरा वास्तुम सिटी निवासी स्वास्थ्य विभाग में काम करने वाले महेंद्र सिंह यादव के घर से चोर जेवर और पैसे चुरा ले गए। महेंद्र ने बताया कि वह 26 नवंबर को घर  में ताला लगाकर एक शादी समारोह में कानपुर गए थे। जब वह मंगलवार की सुबह लौटे तो मकान के द्वार पर ताला टूटा मिला। अंदर जाने पर देखा तो कमरों की अलमारियों टूटी हुई पड़ी थी। ।  उसमें रखा समान तितर-बितर पड़ा था। चोरों ने अलमारियों के ताले तोड़कर करीब 30 हजार रुपए और सोने-चांदी के जेवर चुरा ले गए। उपनिरीक्षक सुनील कुमार मिश्रा ने कहा कि महेंद्र की तरफ से FIR दर्ज करके चोरों की तलाश की जा रही है। 

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment