Crime

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या का मामले में 3 गिरफ्तार, चौकी इंचार्ज निलंबित

बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या का मामले में 3 गिरफ्तार, चौकी इंचार्ज निलंबित

बंगाल, केरल में हिंदू कार्यकर्ता की हत्या पार नाराज होने बाली बीजेपी सरकार के प्रदेश में ही लगातार हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है । महोबा में हुई बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद अभी कार्यकर्ताओं का गुस्सा ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब नोएडा में भी बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई । दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर-8 के पास जेजे कॉलोनी में बृहस्पतिवार देर रात बजरंग दल के एक कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान अजय कुमार के रूप में हुई है। मूलरूप से बिहार के खगड़िया जिले का रहने वाला अजय कुमार फिलहाल दल्लूपुरा के दल्लूपुरा में रहता था । बताया जा रहा है कि सट्टे के कारोबार का विरोध करने पर आरोपितों ने दो गोली मार कर हत्या की है। हालांकि पुलिस सट्टे की बात से इनकार कर रही है।

अवैध कारोबार की किया था विरोध 

गोली लगने के बाद अजय कुमार को गंभीर हालत में कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिजन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कोतवाली परिसर में जमकर हंगामा किया। सेक्टर- 20 कोतवाली पुलिस जांच में जुटी है। जानकारी के मुताबिक, सेक्टर- 8 के पास स्थित जेजे कॉलोनी में कुछ लोग अवैध सट्टे का कारोबार करते हैं। बताया जा रहा है कि दल्लूपुरा के रहने वाले अजय विरोध करते थे। उनका देर रात करीब 9.30 बजे सत्ता कारोबारियों से विवाद हो गया, जिसमें मारपीट के बाद आरोपित ने अजय पर फायरिंग कर दी ।जिसके बाद परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद गुस्साए लोगों ने थाना सेक्टर-बीस का घेराव किया ।

OTHER VIDEO : 

चौकी प्रभारी को किया गया निलंबित

धटना के बाद देर रात ही गौतम्बुद्धनगर के एसएसपी अजयपाल शर्मा मौके पर पहुंचे । परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने 6 नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था । आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम ने तेजी दिखाते मामले 3 लोग गिरफ्तार भी कर लिए। पुलिस का कहना है कि  बाकि के आरोपियों कि धरपकड़ के लिए जगह-जगह दबिश भी दी जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी.। साथ ही मामले में कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने झुडंपुरा चौकी इंचार्ज विजेंद्र तोमर को निलंबित कर दिया गया है ।

मुख्य संवाददाता

Police Media

Police Media News

Leave a comment