Khaki Connection

हाथों में जाम लिए राजधानी में ड्यूटी कर रहे पुलिसवाले

हाथों में जाम लिए राजधानी में ड्यूटी कर रहे पुलिसवाले

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार हो रही वारदातों से पुलिस की चौकसी की पोल खुल रही है तो वहीँ दूसरी तरफ खाकी इससे बिल्कुल बेपरवाह है. परिवर्तन चौक पर स्टेडियम पुलिस चौकी के पास अंग्रेजी शराब के ठेके पर हेड कांस्टेबल पूरी दोपहरी शराब पीते नजर आया. जैसा कि आप देख सकते हैं कि शराब की दुकान पर आया हेड कांस्टेबल कोल्डड्रिंक की बोतल में शराब मिलाते और बोतल लेकर पुलिस चौकी की तरफ जाते हुए दिख रहा है इस फोटो के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर अधिकारियों का ध्यान गया. यूपी पुलिस और आईजी लखनऊ रेंज के ट्विटर हैंडल से लखनऊ पुलिस को मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. चूंकि, हेड कांस्टेबल का चेहरा स्पष्ट नजर नहीं आ रहा है इसलिए लखनऊ पुलिस उसके बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं दे सकी. उक्त हेड कांस्टेबल का पता लगाया जा रहा है. 

लखनऊ में वारदात पर वारदात 

आपको याद दिला दें कि अभी 28 सितंबर की रात को लखनऊ के गोमती नगर में हुए विवेक तिवारी हत्याकांड को लेकर पुलिस जांच कर रही रही है कि बुधवार रात को ठाकुरगंज इलाके में थाने से महज 500 मीटर दूर दो सगे भाइयों को बदमाशों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा और गोली मार दी जिसके बाद उनकी मौके पर ही मौत हो गई. अपराधी बेखौफ हैं और वर्दीधारी इससे बेखबर नजर आ रहे हैं. ऐसे में ये तस्वीर सोशल मीडिया में आते ही वायरल हो गई। 

खाकी पर लग रहे हैं दाग़ 

हाल ये है कि विवेक तिवारी हत्याकांड में आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी के पक्ष में पुलिस वाले सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं तो कुछ उसे ब्रेवरी अवॉर्ड देने की बात कह रहे हैं. वहीं, जाम लिए पुलिस वालों की ये तस्वीरें खाकी के बेफिक्र होने की गवाही दे रही हैं.

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment