Crime

सोती है पुलिस और होती है चोरी

सोती है पुलिस और होती है चोरी

पुलिस महकमे की लाख कोशिशों के बावजूद सूबे में अपराध का ग्राफ दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस अपराध रोकने के लिए रात में पेट्रोलिंग करती है, नाकेबंदी करती है फिर भी बदमाश वारदात को अंजाम दे जाते हैं या यूं कहिए कि अपराधी इतने शातिर हो चुके हैं कि वे पुलिस की हर चाल को पहले ही भांप जाते हैं और आपराधिक गतिविधियों को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला बिहार के मोहम्मदपुर से सामने आया है जहां एक ही रात में चौक स्थित चार दुकानों मे हुई चोरी। चारों ही दुकानों में एक ही तरीके से चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। 

OTHER VIDEO :

जानिए क्या है पूरा मामला 

जानकारी के मुताबिक मामला बिहार के मोहम्मदपुर चौक का है। जहां चौक स्थित दुकानों में चोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। एक ही रात में चौक स्थित चार दुकानों मे चोरी हुई। जिस वजह से सब व्यवसायी दहशत में है। जिस दुकान में चोरी हुई, उसके पास शराब की बोतलें भी पड़ी हुई थीं। आदिल मोबाइल दुकान में एक लाख की सामान की चोरी। पीछे का पटरा तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। चारों ही दुकानों में एक ही तरीका से चोरी की घटना को दिया गया अंजाम। मोहम्मद पुर के व्यवसायियों के द्वारा चारों दुकानदारों को दी गई चोरी की सूचना। सुबह  लोगों ने देखा कि  रोड पर  जगह-जगह मोबाइल और चार्जर गिरा है। लोगों द्वारा दुकान मे चोरी की सूचना थानाध्यक्ष को दी गई । इस मामले में थानाध्यक्ष को आवेदन भी दिया गया।

दुकानदार मुन्ना कुमार गुप्ता ने बताया कि करीब पचीस हजार मूल्य की संपत्ति चोरी हुई है ।सात मोबाइल, 20 बैट्रि,40 चार्जर, 25 मेमोरी थी।

दूसरी घटना मोहम्मदपुर चौक स्थित आदिल मोबाइल  में गुमटी का पटरा तोड़करमोबाइल ,साठ चार्जर, पैतीस बैटरी, मेमोरी इत्यादि  सामान की चोरी कर ली गई है। दुकानदार धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल की।

तीसरी चोरी घड़ी दुकान मे की गई, दुकानदार अशोक शर्मा ने बताया कि मेरे दुकान से15 हजार रुपए का सामान चोरी किया गयाहै।तीन दर्जन से ज्यादा घड़ियों की चोरी की गई हैं ।

चौथी चोरी की घटना वीरेंद्र ठाकुर की सलून दुकान की है चोरों को नहीं लगा कुछ हाथ तो तोड़फोड़ कर हजार रुपए का सामान चोरी करके लेकर चले गये।

भगवान भरोसे महम्मदपुर व्यवसायियों की सुरक्षा

चौक पर हो रहे लगातार चोरी की घटना ने व्यवसायियों का नींद हराम कर दिया है। पुलिस सुरक्षा की दावा तो करती है लेकिन रात में हो रहे लगातार चोरी ने सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। लगातार चौथे दिन भी चोरी की घटना से प्रशासन से मोह भंग हो चुका है। मोहम्मदपुर के व्यावसायि थानाध्यक्ष से घंटों उलझे रहे। पुलिस की हर दलील को नकारते हुए व्यवसायियों ने कहा डीएम और एसपी से लगाएंगे सुरक्षा की गुहार।साथ ही कहा अगर नहीं सुधरी व्यवस्था तो उग्र आंदोलन कर हाईवे को किया जाएगा जाम। जाम की जिम्मेदारी मोहम्मदपुर थानाध्यक्ष की होगी। क्योंकि व्यवसायियों को हाईवे जाम करने के लिए मजबूर कर रहा है थानाध्यक्ष ना तो प्राथमिकी दर्ज की जाती है और ना ही मामले की जांच की जा रही है।

संवाददाता

Shanu singh

Police Media News

Leave a comment