Smart Policing

नहीं भर सकेंगे फर्राटा! लाल रोकेगी, पीली से तैयार.. और हरी से जाएंगे

नहीं भर सकेंगे फर्राटा! लाल रोकेगी, पीली से तैयार.. और हरी से जाएंगे

ट्रैफिक नियमों का पालन करना सब के लिए अनिवार्य है। अगर पालन न हो तो सब को काफी परेशानियों के साथ हर दिन एक्सीडेंट्स की संख्या में भी इज़ाफा होता रहेगा। इसीलिए अब पुलिस लाइन चौराहे से गुजरने वाले लोग भी लाल बत्ती का पालन करना होगा। 

यह है व्यवस्था 

शहर में बत्ती कानून शुरू किया जा चुका है।  पहले चरण में फिलहाल पुलिस लाइन चौराहा और इंदिरा चौक पर यह व्यवस्था लागू की गई है। बता दें की आने वाले दिनों में तीन अन्य स्थानों पर भी बत्ती का कानून चलाकर हादसों का ग्राफ रोकने की मुहिम शुरू की गई है, जिससे हादसों में बेकसूरों की जान न जाने पाए। शहर में पांच स्थानों पर ट्रैफिक लाइटें लगाई जाना हैं। इनमें पुलिस लाइन चौराहा व इंदिरा चौक पर बत्ती लगने के काम पूरा हो चुका है। क्योंकि यहां के ज्यादातर लोगों में ट्रैफिक नियम की जानकारी नहीं है। 

पुलिस होगी तैनात

ऐसे में जागरुकता बढ़ाने के लिए पुलिस भी तैनात की जाएगी है। ताकि लोगों को यह पता रहे कि किस सिग्नल पर उन्हें क्या करना है। शुक्रवार को लाल बत्ती के बाद भी लोग आगे बढ़ते देखे गए। आने वाले दिनों में इस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अधिकारी खुद भी अपने स्तर से प्रयास करेंगे और वाहन चालकों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।

इन जगहों पर होंगी लाल बत्ती  

पुलिस लाइन चौराहे के साथ ही ट्रैफिक लाइट शहर के पांच स्थानों पर लगायी जाएंगी।  जिसमें इंदिरा चौक, मंडी चौकी चौराहा, नवादा चौराहा शामिल हैं। D.M कुमार प्रशांत का कहना है कि जल्द ही इन चौराहों पर भी लाइटें लगा दी जाएंगी। इंदिरा चौक से कश्मीरी चौक तक के बीच में बिजली के खंभे हटाने के लिए विभाग को धन राशि जारी कर दी गयी है। जिससे इसका काम जल्द शुरू होने की संभावना है। बताते चलें की शहर में पहले से ही ट्रैफिक लाइटों का काम जारी है। जल्द ही लोगों को भी इन नियमों का पालन करना होगा

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment