Khaki Connection

पुलिस चौकी के बाहर दरोगा ने पत्नी को दे दिया 3 तलाक, केस दर्ज होने के बाद आरोपी दरोगा फरार

पुलिस चौकी के बाहर दरोगा ने पत्नी को दे दिया 3 तलाक, केस दर्ज होने के बाद आरोपी दरोगा फरार

उत्तर प्रदेश में जहां सीएम योगी के अथक प्रयासो से मुस्लिम सुमदाय की महिलाओं को तीन तलाक मिलने के मामले में राहत मिली है। तो वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा भी 3 तलाक को लेकर सख्ती देखने को मिली, लेकिन इसके बावजूद इन कानून को खुद कानून के ही रखवाले ने तोड़कर सभी को हैरान कर दिया। मामला बरेली का है जहां एक दरोगा ने चौकी चौराहे पर अपनी पत्नी को तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। अपने साथ हुए अन्याय की शिकायत लेकर महिला कोतवाली पहुंची, जहां उसने दरोगा के खिलाफ लिखित शिकायत देकर FIR दर्ज करवा दी है। केस दर्ज होने के बाद से ही आरोपी दरोगा आरिफ खान फरार हो गया है। जिसे पुलिस तलाशने में जुट गई है।  

क्या है पूरा मामला

RPF में सिपाही के पद पर तैनात महिला रूबीना खान का निकाह साल 2006 में बिजनौर जिले में तैनात दरोगा आरिफ खान के साथ हुआ था। शादी के समय आरिफ यूपी पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात था। लेकिन प्रमोशन मिलने के बाद वह बिजनौर चला गया। जबकि रुबीना की पोस्टिंग बदायू में है। दंपत्ती के 2 बच्चे हैं, जो रुबीना के पास ही रहते हैं। जिस समय चौराहे पर दरोगा आरिफ खान अपनी पत्नी को 3 तलाक़ दे रहा था उस दौरान उसके दोनों बच्चे रोते हुए पिता से गुहार लगा रहे थे कि पापा ऐसा मत करो, हमें तुम्हारी बहुत याद आएगी। लेकिन दरोगा के सर पर ना जाने किस चीज का भूत सवार था। बच्चों को रोता बिलखते देखने के बाद भी उसका दिल नहीं पसीजा। उसने अपनी पत्नी को इस दौरान भद्दी भद्दी गालियां सुनाते हुए रिश्ता खत्म कर दिया। तभी से बच्चो का रो रोकर बुरा हाल है।

फरार दरोगा की तलाश में जुटी पुलिस

मामले में एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि महिला द्वारा लिखित तहरीर मिली थी। जिसमें वह पति के खिलाफ दर्ज मुकदमे में पेरवी के लिए आई थी। तभी उसका पति भी मौके पर पहुंचा और दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इसी दौरान उसके पति ने 3 तलाक दे दिया। एसपी के मुताबिक महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी दरोगा आसिफ के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाशी शुरू कर दी गई है।

लेखक

Madhvi Tanwar

Police Media News

Leave a comment