Smart Policing

दाऊद की तस्वीर दिखा मांगी रंगदारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दाऊद की तस्वीर दिखा मांगी रंगदारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

यूपी के गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्या डॉक्टर सुनील आर्या की पत्नी से 10 लाख की रंगदारी मांगने मामला सामने आया है। यहां के एक प्राइवेट मदरसे में पढ़ाने वाले महज़ 19 साल के शिक्षक ने डॉक्टर की पत्नी से वाट्सएप पर मैसेज कर अपशब्दों का प्रयोग किया और कॉल कर 10 लाख रुपये की रगंदारी की मांग की। लेकिन पुलिस ने सर्विलांस के जरिए उसका नंबर ट्रेस कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुतबाकि उसे रंगदारी मांगने का यह आइडिया फिल्म देखकर आया था । 

जानिए क्या था पूरा मामला    

जानकारी के मुताबिक मामला गोरखपुर के प्राइवेट मदरसे का है। जहां पर पढ़ाने वाले एक 19 साल के शिक्षक ने डॉक्टर की पत्नी से वाट्सएप पर दाऊद का फोटो और अपशब्द लिखकर मौसेज किया। इतना ही नहीं उसने फोन पर कॉल कर 10 लाख की रंगदारी की मांग की। जिसके बाद डरे-सहमे डॉक्टर दंपती ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। एसएसपी ने दंपति की सुरक्षा में दो सिपाहियों को तैनात कर दिया है। 

कैंट पुलिस ने आरोपी को गिरफ्त में लिया

कैंट पुलिस ने आरोपी को रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। सीओ कैंट के मुताबिक आरोपी शमीन ने एक अखबार के विज्ञापन के जरिए डॉक्टर सुनील कुमार आर्य की पत्नी रंजना आर्य का मोबाइल नम्बर हासिल किया था। शमीम ने पुलिस को बताया कि फिल्म देखने के बाद उसे इस तरह से रंगदारी मांगने का आइडिया मिला। पुलिस ने जब उसके मोबाइल की जांच की तो उसके मोबाइल से अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम का फोटो भी मिला है। जिसे वाट्सएप पर भेजने के बाद उसने अपशब्‍दों का प्रयोग करते हुए 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्‍त मोबाइल भी बरामद किया है ।  

पुलिस ने की तफ्तीश शुरु

मामले में कैंट थाने में मुकदमा दर्ज किया गया और पुलिस की टीमें कॉल करने वाले को तलाशने में जुट गईं। सर्विलांस के जरिए उस नंबर की सारी डिटेल पुलिस को मिल गई। पुलिस ने कॉल और मैसेज की डिटेल के साथ रंगदारी मांगने वाले की तलाश में जुट गई। पुलिस ने गोरखपुर रेलवे स्‍टेशन के पास से आरोपी को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ शुरु की। जिसमें उसकी पहचान महराजगंज जिले के पुरंदरपुर थानाक्षेत्र के रानी परसोहिया निवासी शमीम अहमद के रूप में हुई। पुलिस के मुताबिक अभी आगे की कार्रवाई की जा रही है।

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment