Crime

गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन दिन बाद दर्ज की एफआईआर

गैंगरेप मामले में पुलिस ने तीन दिन बाद दर्ज की एफआईआर

यूपी सरकार भले ही महिला अपराधों के प्रति गंभीरता दिखा रही है लेकिन कानपुर पुलिस पर इसका कोई भी असर नहीं पड़ रहा है । यहां पुलिस गैंगरेप जैसे मामलों में कार्रवाई करने के बजाए इसे दबाने का प्रयास करती है । ऐसी ही एक घटना ताजा नजीर महाराजपुर थाना क्षेत्र में देखने को मिली है । जहां गैंगरेप की नाबालिग पीड़िता की एफआईआर घटना के तीन दिन बाद दर्ज की गयी है । वह भी तब जब उसकी हालत बिगड़ने लगी । फिलहाल पुलिस ने इस मामले में संलिप्‍त एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक की तलाश जारी है.

 

क्या था मामला

पूरा मामला महाराजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है । जंहा की रहने वाली नाबालिग लड़की के साथ गांव के ही कुछ युवको ने मिल कर गैंगरेप किया है । दरअस्ल पीड़िता शौच करने के लिए सहेली के संग गांव के ही खेत में जा रही थी । तभी गांव के ही कुछ दबंगो ने उसे बीच रास्ते में दबोच लिया और खेत में उसे बंधक बनाकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया । घटना के बाद से किशोरी की हालत बिगड़ने लगी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 

पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

आरोप है कि घटना की पूरी जानकारी होने के बावजूद भी पुलिस ने दबंगो के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की । पुलिस पूरे मामले को गांव में ही दबाने में जुट गई । लेकिन देर शाम अस्पताल में भर्ती पीडि़ता की हालत बिगड़ने लगी । जिसके चलते उसे हैलट अस्पताल में शिफ्ट करना पड़ा । मामले का बढंता देख पुलिस ने आनन-फानन में परिजनों से तहरीर लेकर मामला दर्ज किया और तुरंत ही एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है. अस्पताल में पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है. पीड़िता के घरवाले इस मामले को लेकर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

 

लेखक

Anshul vajpayee

Police Media News

Leave a comment