Smart Policing

देश ही नहीं अब विदेशों में भी हो रहे हैं नोएडा पुलिस के चर्चे

देश ही नहीं अब विदेशों  में भी हो रहे हैं नोएडा पुलिस के चर्चे

अमेरिका सहित 12 देशों के नागरिकों को ठगने वाले नौ कॉल सेंटरों का पर्दाफाश करने के बाद यूएस एंबेसी ने ऩोएडा पुलिस की जमकर तारीफ की है। सोमवार को यूएस एंबेसी ने नोएडा पुलिस की तारीफ इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर की है। इसमें खासतौर पर एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा की एफबीआई और कनाडा पुलिस के अधिकारियों के साथ फोटो भी अटैच की गई है।

OTHER VIDEO :

जानिए क्या है पूरा मामला

सुपर कॉप डॉ अजयपाल शर्मा की ताबड़तोड़ कार्रवाई का ही नतीजा है कि पिछले दिनो नोएडा में 9 ऐसे फर्जी कॉलसेंटरों का भंडाफोड़ हुआ जो देशी ही नहीं विदेशी नागरिकों को भी ठग रहे थे। बहरहाल एसएसपी अजयपाल के नेतृत्व में मिली नोएडा पुलिस की इस कामयाबी के चर्चे अमेरिका में भी हो रहे हैं। और यूएस एबेंसी ने तो बकायदा इंडिया के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर नोएडा पुलिस की खूब प्रशंसा भी की है। 

OTHER VIDEO :

एफबीआई की मदद से नोएडा पुलिस ने की कार्रवाई 

आपको बतादें कि नोएडा में चल रहे कई ऐसे कॉल सेंटरों के बारे में एफबीआई और कनाडा पुलिस ने नोएडा पुलिस को इनपुट दिए थे। इस दौरान अमेरिका, कनाडा के पुलिस अधिकारियों के साथ एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा की कई बैठकें भी हुई थीं। इसके बाद नोएडा पुलिस ने पिछले हफ्ते दो दिनों तक ताबड़तोड़ छापेमारी कर नौ फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश कर दिया था । पुलिस ने इस कार्रवाई में 27 लोगों को गिरफ्तार किया था। गौरतलब है कि ये कॉल सेंटर विदेशी नागरिकों के कंप्यूटर और लैपटॉप पर पॉप अप मेसेज भेजकर वायरस होने की बात कहकर डराया करते थे। और फिर उनसे पैसे वसूले जाते थे। एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा का कहना है कि एफबीआई और कनाडा पुलिस के साथ अभी भी समन्वय बनाकर काम किया जा रहा है। अभी इस तरह के मामलों में कई और खुलासे किए जाएंगे।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment