Crime

पुलिस का नोटिस मिलने के बाद किसान ने लगाई फांसी

पुलिस का नोटिस मिलने के बाद किसान ने लगाई फांसी

खबर कानपुर देहात का है, जहां डेरापुर के एक गांव में एक किसान की मौत की वजह पुलिस की नोटिस बन गई। एक दिन पहले घर के बाहर पुलिस का नोटिस चस्पा होने पर मानसिक तनाव में आए किसान ने अपने नलकूप पर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसपर गांव में हुई किशोरी की हत्या का मामला दर्ज है और उसका बेटा पहले ही जेल जा चुका है।

ये है पूरा मामला 

डेरापुर थाना क्षेत्र के बलहरामऊ गांव में बीते रविवार की सुबह 17 वर्षीय किशोरी की एकतरफा प्रेम में पारिवारिक भाई रिषभ ने चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी थी। ग्रामीणों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। मृतका के चाचा ने रिषभ व उसके पिता दिनेश के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने रिषभ को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। पुलिस रिषभ के पिता दिनेश की तलाश कर रही थी। मंगलवार को पुलिस ने आरोपित का घर गिराने का नोटिस चस्पा कराया था। इसके बाद किशोरी के परिवार ने किशोरी का अंतिम संस्कार किया था। इधर, हत्यारोपित दिनेश लापता था और घरवाले भी उसकी तलाश कर रहे थे। बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने उसका शव गांव के बाहर ट्यूबवेल के सामने आम के पेड़ पर रस्सी के फंदे पर लटका देखा।

मानिसक दबाव में उठाया

ग्रामीणों ने हत्यारोपित किसान के फांसी लगाकर खुदकुशी करने की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। माना जा रहा कि हत्या में नामजद होने, गिरफ्तारी के डर और घर गिराने का नोटिस चस्पा होने के चलते मानिसक दबाव में उसने ऐसा कदम उठा लिया। थाना प्रभारी डेरापुर समीर सिंह ने बताया कि दिनेश ने आत्महत्या की है, हत्या के मामले में पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment