Encounter

मिर्जापुर पुलिस की चोर गैंग के साथ मुठभेड़.... 25 हजार के इनामी समेत 11 आरोपी गिरफ्तार

मिर्जापुर पुलिस की चोर गैंग के साथ मुठभेड़.... 25 हजार के इनामी समेत 11 आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर (Mirzapur) जिले में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है, जहां पुलिस (Police) ने देहात कोतवाली क्षेत्र के लंका पहाड़ी के पास मंगलवार की रात रेलवे का कापर तार चोरी करने के आरोप में 10 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार, 2 बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। दरअसल, रात 2 बजे मवैया गांव के पास पुलिस ने मुठभेड़ (Encounter) को दौरान एक 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। घायल बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार इलाज के लिए ट्रामा सेंटर (Trauma Center) रेफर कर दिया है। वहीं पुलिस ने चोर गिरोह के पास से 107 किलो कापर तार, 50,740 रुपये, 6 तमंचे, 5 कारतूस, 3 मोबाइल फोन, पिलास, आरी, बोलेरो, बाइक बरामद की है।

दो आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार

मामले में जानकारी देते हुए एसपी संतोष कुमार मिश्रा (SP Santosh Kumar Mishra) ने बताया कि मिर्जापुर सहित अन्य जनपदों में सरकारी योजना (Government Scheme) के अंतर्गत रेलवे विभाग में लगने वाले कॉपर तारों को चोरी कर काटकर बेचा जा रहा है। इस मामले में 3 टीम का गठन किया गया। टीम को सूचना मिली कि लंका पहाड़ी पर कुछ लोग चोरी के माल की खरीद और बिक्री का काम रहे है। सूचना के बाद पुलिस लंका पहाड़ी स्थित एक अर्धनिर्मित मकान में दबिश देकर 10 व्यक्तियों को पकड़ा और 2 व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।

व्यापारियों को बेचते थे कापर का तार

एसपी के मुताबिक, पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे रेलवे लाइन का तार काटकर व्यापारियों को बेचते हैं। पिछले दिनों वे ग्राम गोपालपुर, लखमापुर, रानीबारी, बरकछा व जिगना सहित अन्य कई जगहों से कॉपर का तार काटकर व्यापारी शंकर जायसवाल, राजन कोरी, नमन कसेरा व संजय केसरवानी को बेचने वाले थे, लेकिन पुलिस ने पकड़ लिया। मकान के पास खड़ी बोलेरो का इस्तेमाल चोरी का सामान लाने तथा ले जाने के लिए करते हैं। एसपी ने बताया इससे पहले भी मेरठ (Meerut) में इसी तरह का गिरोह पकड़ा गया था।

पुलिस टीम पर की फायरिंग

जानकारी के अनुसार, देर रात करीब 2 बजे मवैया गुरसंडी के पास पुलिया पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार 2 लोग आते दिखाई दिए। पुलिस (Police) ने उन्हें रोकने को कहा तो बदमाशों ने फायरिंग करना शुरु कर दिया। पुलिस टीम ने अपना बचाव करते हुए जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की तो गोली एक आरोपी के दाहिने पैर में लगी गई। उसकी पहचान रवि बिंद निवासी लखमापुर 25 हजार का इनामी है। जबकि उसका साथी गोली बिंद फरार हो गया। पुलिस ने उसके पास एक तमंचा, 3 खोखा और एक कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने उसे उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल (Divisional Hospital) में भर्ती कराया लेकिन बदमाश की हालत गंभीर होने के कारण उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

पुलिस ने इन बदमाशों को किया गिरफ्तारी


Image


बता दें इनामी रवि बिंद के अलावा लखमापुर निवासी उदल बिंद, मनोज उर्फ तेवारी, मुर्गा बिंद उर्फ रामबली निवासी बरौंधा कोतवाल कटरा, रामतेरश उर्फ लखंदर निवासी लखमापुर, अंकित पांडेय निवासी लखमापुर, शंकर जायसवाल निवासी गांधीघाट कोतवाली कटरा, राजन कोरी निवासी पेहटी चौराहा कोतवाली कटरा, नमन कसेरा निवासी कदमतर, श्रीजल केसरवानी निवासी इमरती रोड कोतवाली कटरा, मनोज केसरी निवासी बसनही बाजार की गिरफ्तारी हुई है।


संवाददाता

HIMANSHU GARG

Police Media News

Leave a comment