Crime

सिपाही की पिस्टल छीनकर भाग रहा था बदमाश, मुठभेड़ में STF ने दबोचा एक लाख का इनामी

सिपाही की पिस्टल छीनकर भाग रहा था बदमाश, मुठभेड़ में STF ने दबोचा एक लाख का इनामी

मथुरा के प्रमुख हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. निर्विकल्प गुप्ता को अगवा कर 52 लाख रुपये की फिरौती वसूलने के मामले में फरार चल रहे एक लाख के इनामी बदमाश को STF ने गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली से गिरफ्तार कर मथुरा लाते समय शातिर बदमाश सिपाही की पिस्टल छीन कर भाग निकला था। पीछा करने पर फायरिग की जिसमें दो सिपाही गोली लगने से घायल हुए। जबकि, जवाबी फायरिग में बदमाश के घायल होने पर STF ने उसे दबोच लिया। 

अशोक नगर के पास से किया गिरफ्तार

10 दिसंबर 2020 की रात थाना हाईवे क्षेत्र के राधापुरम एस्टेट निवासी प्रमुख हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. निर्विकल्प गुप्ता 8 बजे बलदेव पुरी स्थित अपनी क्लीनिक से घर जा रहे थे। इसी दौरान हाईवे के फ्लाईओवर पर कार सवार बदमाशों ने उन्हें अगवा कर लिया था। बदमाश करीब ढाई घंटे तक हाईवे पर घूमते रहे और 52 लाख रुपये की फिरौती लेकर भाग गए थे। इस मामले में थाना नौहझील क्षेत्र के गांव कोलाहार निवासी अनूप कुमार फरार चल रहा था। जिसके बाद पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। बुधवार दोपहर आरोपित को STF ने दिल्ली के न्यू अशोक नगर के पास से गिरफ्तार कर लिया। 

विभिन्न थानों में 22 मुकदमे हैं दर्ज 

STF नोएडा के ASP राजकुमार मिश्रा ने कहा कि SI ब्रह्मप्रकाश सिंह टीम के साथ आरोपित को दाखिल करने के लिए मथुरा लेकर जा रहे थे। इसी दौरान सुरीर थाना क्षेत्र में माइलस्टोन 84 के पास आरोपित ने लघुशंका की इच्छा जाहिर की। इसी बीच आरोपित अनूप सिंह ने कांस्टेबल गौरव सिंह की पिस्टल छीन ली और जंगल की ओर भागने लगा। STF के जवान भी आरोपित के पीछे भागे, तो उसने फायरिग कर दी। जवाबी फायरिग में आरोपित के पैर में गोली लगी और वह घायल होकर गिर गया। तभी STF ने उसे दबोच लिया। कांस्टेबल मनोज और राजन भी हाथ में गोली लगने से घायल हो गए। जानकारी पर STF नोएडा CO विनोद सिरोही, थाना इंस्पेक्टर सुरीर महाराज सिंह भाटी और इंस्पेक्टर नौहझील लोकेश भाटी भी घटनास्थल पर पहुंचे। आरोपित के खिलाफ मथुरा, गौतमबुद्धनगर जिले के विभिन्न थानों में 22 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं घायल शातिर बदमाश सहित दोनों सिपाहियों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment