Others

लखनऊ के जाम में फंसी भारतीय क्रिकेट टीम की बस,पुलिसकर्मियों के छुटे पसीने

लखनऊ के जाम में फंसी भारतीय क्रिकेट टीम की बस,पुलिसकर्मियों के छुटे पसीने

लखनऊ यूं तो नवाबों के शहर के नाम से जाना जाता है लेकिने आजकर यह जान का शहर बना हुआ है । जाम भी ऐसा जो कि किसी से बिल्कुल भेदभाव नहीं करता । सिपाही हो या डीजीपी सबका ही इस जाम ने बराबर पसीना निकाला है । अभी कुछ दिन पहले कि ही बात है जब सूबे के डीजीपी सिंह ओपी सिंह से भी इस जाम का मुकाबला हो गया था । काफी देऱ की कड़ी मशक्कत के बाद जाकर डीजीपी साहब को इस जाम से निजात मिला । इसी क्रम में मंगलवार देर रात भारतीय क्रिकेट टीम को भी इस जाम में फंस गयी ।क्रिकेट खत्म होने के बाद शहीद पथ पर इस कदर जाम लगा कि क्रिकेटरों की बस भी फंस गई। यह बस खिलाड़ियों को लेकर होटल लौट रही थी। इसी बीच एक सफारी के ड्राइवर ने गाड़ी निकालने के चक्कर में तिरछी खड़ी कर दी। लिहाजा जाम बढ़ गया । 

पुलिसकर्मियों ने खाली कराया रास्ता

जाम में भारतीय क्रिकेट टीम की बस फसने की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी पैदल ही दौड़ कर मौके पर पहुंचे और रास्ता खाली कराया । इसके बाद बस रवाना हुई । जाम का सिलसिला मैच शुरू होने से तीन घंटे पहले ही शहीद पथ पर नजर आने लगा। वाहनों का ऐसा सैलाब उमड़ा कि सड़कें छोटी पड़ती चली गईं। इसके बाद यातायात व्यवस्था ध्वस्त होने लगी। शाम पांच बजे शहीद पथ पहुंचे क्रिकेट प्रेमी मैच शुरू होने के बाद भी जाम में फंसे रहे। टीम इंडिया की बल्लेबाजी खत्म होने तक दर्शकों के आने का सिलसिला लगा रहा। 

गाड़ियों की भीड़ में गुम हुई सड़क

50 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में पहले अंतरराष्ट्रीय मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों के उत्साह का आलम यह था कि वे दोपहर एक बजे से ही स्टेडियम के सामने एकत्र होने लगे। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से मंत्रणा के बाद दो बजे से प्रवेश शुरू करा दिया गया । घंटे भर बाद स्टेडियम की तरफ जाने वाले हर मार्ग पर यातायात का दबाव बढ़ने लगा और शाम चार बजे से शहीद पथ की चौड़ी सड़क गाड़ियों में गुम हो गईं। सौ से अधिक की रफ्तार में फर्राटा भरने के लिए के लिए चर्चित मार्ग पर गाड़ियों को रेंगने में भी मुश्किल होने लगी। 

लेखक

Sandhya mishra

Police Media News

Leave a comment