Khaki Connection

सिपाहियों के आगे बेबस दिखे कप्तान, सिपाहियों ने SP-DSP को दौड़ाकर पीटा

सिपाहियों के आगे बेबस दिखे कप्तान, सिपाहियों ने SP-DSP को दौड़ाकर पीटा

बिहार के पटना में महिला ट्रेनी सिपाही की डेंगू से मौत के बाद जो हुआ उसने पुलिस के दामन को दागदार कर दिया है. पुलिस लाइन में हुए इस उपद्रव के दौरान पुलिसकर्मियों ने कई लोगों को पीटा और मीडिया तक को भी निशाना बनाया. पुलिस लाइन समेत आसपास के इलाकों में सिपाहियों ने कई घंटे तक तांडव किया. इस दौरान दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई और कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई.


पुलिसकर्मियो ने एससपी पर किया पथराव 


हंगामे के दौरान ट्रेनी पुलिसवालों ने एसपी सिटी, सार्जेंट और डीएसपी की पिटाई की तो पुलिस लाइन पहुंचे एससपी को देखते ही पथराव किया. पुलिसवालों के हमले के दौरान सार्जेंट मेजर सह डीएसपी मसलाउद्दीन, एसपी सिटी और एसपी ग्रामीण को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. 


क्या है पूरा मामला 


पटना पुलिस लाइन में शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ दरअसल पुलिस लाइन में तैनात एक महिला सिपाही काफी दिनों से बीमार थी. वह काफी समय से छुट्टी मांग रही थी लेकिन उसे छुट्टी नहीं मिल रही थी. जब उसका स्वास्थ्य अधिक खराब हो गया तो उसे पटना के एक निजी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान महिला सिपाही की मौत हो गई. इस बात से नाराज पुलिस कांस्‍टेबलों ने हंगामा कर दिया. कांस्‍टेबलों ने पुलिस लाइन में खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी और कई राउंड गोलियां चलाईं. हंगामे के दौरान सार्जेंट मेजर सह डीएसपी मसलाउद्दीन, एसपी सिटी और एसपी ग्रामीण को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया है.

पुलिसकर्मियो ने किया उपद्रव 


पटना पुलिस के रंगरूट लगभग तीन घंटे तक पुलिस लाइन और आसपास के इलाके में उपद्रव बनाते रहे. स्थानीय लोगों के मुताबिक पुलिस लाइन के पास स्थित मंदिर का सीसीटीवी फोड़े जाने के बाद उनकी पुलिसवालों से झड़प हुई जिसके बाद मुहल्ले को लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया. घटना के दो-तीन घंटे बाद फिलहाल वहां की स्थिति नियंत्रण में है और पुलिस लाइन में बीएमपी के जवानों को बुलाया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश के डीजीपी से इस मामले की रिपोर्ट तलब की है.

लेखक

Madhavi Tanwar

Police Media News

Leave a comment