Smart Policing

ट्रैक्टर चोर गिरोह का संतकबीर नगर पुलिस ने किया पर्दाफाश

ट्रैक्टर चोर गिरोह का संतकबीर नगर पुलिस ने किया पर्दाफाश

जिले को अपराद मुक्त बनाने की एसपी आकाश तोमर की मुहिम रंग लाती दिखाई दे रही है । एसपी ने जिले में अपराधियों की धरपकड़ के लिए मोर्चा खोला हुआ है । इसी का परिणाम है कि संतकबीरनगर पुलिस ने एक बार फिर अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत ट्रैक्टर चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने पहले  दो आरोपियों को एक ट्रैक्टर के साथ गिरफ्तार किया। बाद में उनकी निशानदेही पर 3 और चोरी के ट्रैक्टर बरामद किए हैं।

जानिए पूरा मामला

बताया जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर आकाश तोमर के निर्देशन और अपर पुलिस अधीक्षक असित श्रीवास्तव के पर्यवेक्षण में जनपद संतकबीरनगर मे अपराध एवं अपराधियो के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं। और इसी अभियान के तहत जनपद पुलिस ने 25 अक्टूबर को प्रभारी स्वाट टीम अल्फा निरीक्षक श्री प्रदीप कुमार सिंह और थानाध्यक्ष धनघटा उपनिरिक्षक संतोष तिवारी के नेतृत्व मे गठित संयुक्त टीम ने ग्राम प्रजापतिपुर के पास से 2 आरोपियों को एक ट्रैक्टर के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस हत्थे चढ़े ट्रैक्टर चोरों के नाम रामशरन निषाद और  रामनाथ चौधरी उर्फ महन्थ बताए जा रहे हैं। बाद में इन आरोपियों की निशानदेही पर ग्राम परसा हजाम थाना मुण्डेरवा जनपद बस्ती से 3 और ट्रैक्टर भी बरामद कर लिए गये

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेचते थे ट्रैक्टर

पुलिस पूछताछ  में अरोपियों ने बताया कि उनका एक संगठित गिरोह है और ये लोग बलिया, गाजीपुर, चन्दौली, मिर्जापुर, सोनभद्र सहित बिहार राज्य से ट्रैक्टर चुराकर उनके कूटरचित रजिस्ट्रेशन नम्बर बनाकर आस पास के जिलो मे बेचते थे। और इससे मिलने वाली रकम को आपर में बांट लेते थे। गौर करने वाली बात है कि बरामद ट्रैक्टरों और अभियुक्तों के खिलाफ पहले भी जनपद में मुकदमा दर्ज है।

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment