Encounter

प्रेमिका हत्याकांड! मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार, किया ये बड़ा खुलासा

प्रेमिका हत्याकांड! मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार, किया ये बड़ा खुलासा

खबर बस्ती से है, जहां प्रेमिका की हत्या करने वाले आरोपी भालचंद यादव को एसओजी टीम ने कलवारी थाने के सिंकदरपुर के पास मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल हत्यारोपी को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। एसपी हेमराज मीणा ने प्रेसवार्ता करके हत्याकांड का खुलासा किया.    

प्रेम प्रसंग बनी मौत की वजह

हत्या का खुलासा करते हुए एसपी हेमराज मीणा ने हत्या मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि मृतका भालचंद के ननिहाल की रहने वाली है। जहां भालचंद का आना-जाना लगा रहता था। जिमके दौरान उससे संपर्क हुआ, इसके बाद दोनों के बीच प्यार हो गया। 10 नवम्बर की शाम को आरोपी भालचंद नें प्रेमिका से मिलने के लिए बुलाया थ। इसके साथ एसपी ने कहा कि मुलाकात के दौरान दोनों को बीच शादी के संबंध मे तकरार हुई, जिससे नाराज होकर भालचंद ने प्रेमिका का गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया।  

पुलिस पर पैसे लेने का दबाव बनाने का आरोप

बता दें कि गांव के लोगों ने शव की पहचान की. परिजनों की माने तो 10 नवंबर को वह शौच के लिए घर से निकली थी. काफी देर बाद युवती घर नहीं लौटी तो परिजनों ने तलाश शुरू की। काफी देर बाद भी युवती का पता नहीं चल सका. परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिसकर्मी एफआईआर लिखने के लिए 5 हजार रुपये की मांग कर रहे थे। पांच दिन तक पुलिस ने युवती का शव बरामद नहीं कर सकी।

अर्धनग्न स्थिति में मिला शव

बहरहाल, 5 दिन बाद युवती का शव कलवारी थाना क्षेत्र के कैथवलिया गांव उसके ही घर के पास अर्धनग्न स्थिति में मिला। इसके बाद पुलिस आनन फानन में मुकदमा दर्ज करके  आरोपी भालचंद्र को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया. वहीं मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में एसपी हेमराज मीणा ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए कलवारी थाने के थानेदार और एक दरोगा को भी सस्पेंड कर दिया है.

संवाददाता

TRIBHUVAN

Police Media News

Leave a comment