Smart Policing

जब छात्रा ने पहनी वर्दी! सभी लोग कहने लगे 'मैडम जी'

जब छात्रा ने पहनी वर्दी! सभी लोग कहने लगे 'मैडम जी'

जैसे एक दिन का CM बनने की फिल्म आपने देखी ही होगी, बस उसी तरह एक दिन के 24 घंटों में से महज़ 4 घंटे की डूएटी लिए थाना प्रभारी नियुक्ति में करिश्मा अरोरा लोगों की समस्याएं सुनती नज़र आयीं। बता दें की वर्ष 2019 की सीबीएसई इंटर की टॉपर और एसडी पब्लिक स्कूल की छात्रा नई मंडी निवासी करिश्मा अरोरा को शुक्रवार को चार घंटे के लिए शहर कोतवाली की थाना प्रभारी नियुक्त किया गया।

संभाला थाना प्रभारी का चार्ज
दोपहर करीब 12.30 बजे S.P सिटी सतपाल आंतिल शहर कोतवाली पहुंचकर करिश्मा अरोरा का बुके भेंट कर स्वागत किया। जिसके बाद नई कोतवाल ने पुलिसकर्मियों से परिचय लेने के साथ ही थाना परिसर, आवासीय भवन, कार्यालय, हवालात, रिकॉर्ड रूम और मालखाना बिल्डिंग का निरीक्षण किया। इस दौरान इंस्पेक्टर अनिल कपरवान के द्वारा करिश्मा अरोरा को पुलिसिंग और पुलिस की कार्यशैली की जानकारी दी गयी। बतौर थाना प्रभारी करिश्मा अरोरा फ़रियादियों की समस्याएं सुनी। 

 फुट पेट्रोलिंग में लिया भाग
उन्होंने शहर के भगतसिंह रोड पर RRF के जवानों के साथ फुट पेट्रोलिंग में भी भाग लिया। साथ ही करिश्मा अरोरा ने शहर के सर्राफा बाजार पहुंचकर वहां के प्रमुख ज्वैलरी कारोबारियों से सुरक्षा संबंधी चर्चा की और उन्हें बड़े लेनदेन व नकदी की आवाजाही के दौरान पुलिस की मदद लेने के लिए प्रेरित किया। शाम करीब 4.30 नई कोतवाल ने नई जिम्मेदारी व पुलिस का काम समझाने के लिए SSP अभिषेक यादव और इंस्पेक्टर अनिल कपरवान समेत सभी अफसर व पुलिसकर्मियों का आभार व्यक्त कर पदभार छोड़ दिया।

सीबीएसई इंटर की रहीं हैं टॉपर
मुजफ्फरनगर शहर के नई मंडी निवासी करिश्मा अरोरा एसडी पब्लिक स्कूल की छात्रा रहीं हैं। वर्ष 2019 में करिश्मा ने पूरे देश में सीबीएसई इंटर की परीक्षा में टॉप किया था। बता दें कि फ़िलहाल करिश्मा दिल्ली के श्रीराम कॉलेज से बीए ऑनर्स कर रहीं हैं, भविष्य में कत्थक नृत्य और साइकोलॉजी के साथ डॉक्टरेट करना चाहती हैं।

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment