Crime

दिल्ली बॉर्डर पर पकड़े गए संदिग्ध को किसानो ने किया पुलिस के हवाले, मीडिया के सामने किए ये खुलासे

दिल्ली बॉर्डर पर पकड़े गए संदिग्ध को किसानो ने किया पुलिस के हवाले, मीडिया के सामने किए ये खुलासे

सिंधु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में किसानो ने एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़कर पुलिस के हवाले किया है। दरअसल, किसानो का दावा है कि उसने आंदोलन को बाधित करने की साजिश रची है। इसके अलावा 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च में चार किसान नेताओं की हत्या करने की साजिश की बात भी सामने आ रही है। 

चार लोगों की हत्या करने की थी साजिश

आपको बता दें कि एक समाचार एजेंसी के मुताबिक जिस संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस के हवाले किया गया है, उसने 26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के दौरान चार किसान नेताओं की हत्या करने की साजिश का कथित रूप से खुलासा किया है। उसने बताया कि पुलिस की वर्दी पहनकर 60 युवकों को ट्रैक्टर परेड में बवाल और चार लोगों की हत्या करने की साजिश थी। इतना ही नहीं तिरंगा नीचे गिराकर बड़ा बवाल करने की भी योजना थी। वहीं दूसरी ओर इस मामले में पुलिस ने कहा है कि नकाबपोश युवक से पूछताछ के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

मुंह पर कवर लगाकर आता था एसएचओ 

वहीं किसान मोर्चा की ओर से मीडिया के सामने पेश शख्स ने कहा कि 'हमें इस काम के लिए हथियार मिले थे। जैसे ही किसान 26 तारीख को आगे बढ़ने की कोशिश करेंगे, और अगर ये नहीं रूकते तो इन पर गोली चलाने का ऑर्डर था। हमारी 10 लोगों की दूसरी टीम पीछे से गोली चलाती जिससे दिल्ली पुलिस को लगता कि ये किसानों ने किया है।' आगे उसने कहा '26 तारीख को जो रैली होगी उसमें आधे लोग घर के होंगे जो पुलिस की वर्दी में होंगे इन्हें तितर बितर करने के लिए। 24 तारीख को स्टेज पर जो चार लोग होंगे उन्हें मारना है, फोटो दे दी गई है।' इसके अलावा उसने बताया कि उन्हे यह सब राई थाने का एसएचओ प्रदीप सिंह सिखाता है। उनसे मिलने के दौरान एसएचओ मुंह पर कवर लगाकर आता था। लेकिन उसका बैच देखा गया था।

आंदोलन को कमजोर करने की कोशिश

किसान नेताओं का कहना है कि उनके आंदोलन व 26 जनवरी को होने वाली ट्रैक्टर रैली को लगातार कमजोर करने के प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि किसान नेताओं ने इस शख्स को मीडिया में पेश करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। 

संवाददाता

JYOTI MEHRA

Police Media News

Leave a comment