Others

टीना ने किया ट्वीट.... तलाक से पहले दी ये बड़ी खुशखबरी

टीना ने किया ट्वीट.... तलाक से पहले दी ये बड़ी खुशखबरी

मीडिया की सुर्खियों लागातार बने रहने वाली 2015 बैच की आईएएस अधिकारी टीना डाबी ने एक ट्वीट के जरिए अपनी नई जिम्मेदारी के बारे में बताया है। ट्वीट के माध्यम से उन्होंने बताया  कि वह राजस्थान सरकार के ज्वाइंट फाइनांस सेक्रेटरी (टैक्स) के रूप में नई पारी शुरू की है। इसके साथ ही उन्होंने ट्विटर हैंडल के जरिए अपनी एक फोटो भी शेयर की है।  

IAS... टीना डाबी 

आपको बता दें कि टीना डाबी हाल ही में अपने तलाक को लेकर काफी सुर्खियों में रही हैं। टीना ने कश्मीर के रहने वाले आईएएस अतहर आमिर खान से 2018 में शादी की थी। हालांकि, अब दोनों का तलाक होने जा रहा है।

ट्रेनिंग में चढ़ा प्यार का परवान 

यूपीएससी की वर्ष 2015 की परीक्षा में टॉपर टीना डाबी और दूसरे नंबर पर रहे अतहर आमिर को पहली नजर में प्यार हो गया। बताया जा रहा है कि, फाइनल रिजल्ट के बाद दोनों की मुलाकात दिल्ली में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग कार्यालय में 2016 में हुई थी। पहली मुलाकात के बाद दोनों में बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और ट्रेनिंग में इनका प्यार परवान पर चढ़ता गया। 

पहले जयपुर फिर कश्मीर में रचाई शादी

शायद आपको यह नहीं पता होगा कि दोनों ने अप्रैल, 2018 में कश्मीर की वादियों में शादी रचाई। लेकिन, उससे पहले उन्होंने जयपुर के फैमिली कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज की। टीना और आमिर दोनों को राजस्थान कैडर मिला था और उस दौरान आमिर जयपुर में पोस्टेड थे। इसलिए कश्मीर में रीति-रीवाज से शादी करने से पहले 20 मार्च, 2018 को उन्होंने कोर्ट में शादी की। इसके बाद टीना डाबी अपने परिवार के साथ कश्मीर के पहलगाम पहुंची थीं और वहीं पर शादी की रस्में पूरी की गई थी। पहलगाम में पारंपरिक रीति-रिवाज के तहत शादी के बंधन में बंधने से पहले उन्होंने 20 मार्च को जयपुर में कोर्ट मैरिज की थी।

प्रेम करना कोई गुनाह नहीं

जब टीना और आमिर ने शादी की तो उस समय लोगों ने जातिगत और धार्मिक टिप्पणी भी की थी। दरअसल, टीना दलित समाज से आती है और अतहर कश्मीरी मुस्लिम हैं। ऐसे में कुछ हिंदु संगठनों ने भी इस पर नाराजगी जाहिर किया था। इन सब विवादों के बीच टीना ने कहा था कि "प्रेम करना कोई गुनाह नहीं है"। 

मुख्य संवाददाता

HARSH PANDEY

Police Media News

Leave a comment