Smart Policing

उर्जा मंत्री बन SSP को फोन करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

उर्जा मंत्री बन SSP को फोन करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ की थाना सिविल लाइंस पुलिस ने रविवार को एक ऐसे युवक को धरदबोचा जिसने खुद को ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बताकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि को फोन कर दिया। आरोपी युवक ने एसएसपी को एक आरोपी के परिजनों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के लिए कहा। लेकिन एसएसपी को युवक की आवाज सुनकर शक हो गया जिसक बाद उन्होने खुद उर्जा मंत्री से बात कर क्रास चेक किया। और फिर फोनकर्ता के नंबर को सर्विलांस पर लगवाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

OTHER VIDEO :

जानिए पूरा मामला 

एसएसपी आकाश कुलहरि के मुताबिक चार फरवरी को दिन में उन्हे सीयूजी नंबर पर फोन  आया था। फोनकर्ता ने खुद को उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बताते हुए थाना गोंडा में दर्ज एक युवती के भागाने के आरोपी को पकड़ने और उसके परिजनों को जेल भेजने की बात कही थी। लेकिन उन्हे फोनकर्ता की आवाज और उसके बात करने के लहजे से उस पर शक हुआ। इस पर उन्होने खुद ऊर्जा मंत्री से बात कर फोन करने के संबंध में पुष्टि की तो उन्होंने किसी भी नंबर से फोन करने से इंकार किया। साथ ही इस तरह उनके नाम से फोन करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए भी कहा। इसके बाद युवक के नंबर को सर्विलांस पर लगवाया गया था। 

OTHER VIDEO :

आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर भेजा गया जेल

एसएसपी ने बताया कि रविवार को थाना सिविल लाइंस पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया।  आरोपी की पहचान मोनू उर्फ धीरेश निवासी सुनहरा, बरला के तौर पर हुई है। उसके खिलाफ पीआरओ की ओर से धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। वहीं पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि युवती को भगाने के मामले में आरोपी परिवार फोन करने वाले युवक के रिश्तेदार हैं। उसने आपसी रंजिश के तहत उन्हें जेल भिजवाने के लिए ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के नाम से फर्जी फोन करने का षड्यंत्र रचा था।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment