Crime

रायबरेली में तैनात सिपाही पर पत्नी ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, जानिए है पूरा मामला

रायबरेली में तैनात सिपाही पर पत्नी ने लगाया उत्पीड़न का आरोप, जानिए है पूरा मामला

आये दिन कई आपराधिक मामले सामने आते हैं जिनपर केस दर्ज कर पुलिस अपने स्तर से कार्रवाई करती है। इनमे से कुछ मुकदमों में आरोपी खुद पुलिसकर्मी भी होते हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आया है प्रदेश के उन्नाव से, जहां तैनात एक सिपाही, सिपाही की मां और बहन पर शिक्षक पत्नी ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने और बाकी दो देवरों पर भी छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराई है। बीती रात SP से मिलने के बाद सदर कोतवाली पुलिस ने कार्रवाई की है। 

करते थे दहेज की मांग 

पीड़िता एक परिषदीय विद्यालय में शिक्षिका है। बीते कुछ दिनों वह मायके पक्ष के लोगों के साथ SP आनंद कुलकर्णी से मिलने पहुंची।  जिस दौरान उसने बताया कि 8 मार्च 2000 में उसकी शादी हुई थी और पति सदाकत हुसैन वर्तमान समय में रायबरेली जिला के पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर तैनात हैं।दोनों की चार बेटियां हैं और बेटा न होने से ससुराल वालों ने चारों बेटियों की परवरिश के लिए मायके से रुपये लेकर आने की मांग करते थे। जिसके विरोध करने और उनकी मांग पूरी न होने पर प्रताड़ित करने लगे और पीड़िता से अभद्रता से पेश आते थे। 9 जनवरी को उसका पति रायबरेली से घर आया। सास, ननद और देवरों के भड़काने पर पति ने उसके और बेटियों के साथ गालीगलौज और मारपीट की।

बेटियों से छेड़-छाड़ 

इस बर्ताव के बाद पीड़िता ने विरोध किया तो पति ने उसे कमरे में बंद कर दिया। जिसके बाद दो देवरों ने बेटियों से छेड़छाड़ की। SP के निर्देश पर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र ने बयान के आधार पर रायबरेली में तैनात पीड़िता के पति सिपाही सदाकत हुसैन, सास सीमा रिजवी, देवर तारिक हुसैन पर दहेज उत्पीड़न, मारपीट, गालीगलौज और दो देवरों में शबाहत हुसैन और तारिक हुसैन पर छेड़छाड़ समेत बाकी और धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है। कोतवाल ने बताया कि मामला आपसी पारिवारिक विवाद का लग रहा है। इसकी जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

संवाददाता

SUFIA PARVEEN

Police Media News

Leave a comment