Super Cop

जब बदमाशों ने लूटी एसएसपी ' एनकाउंटर अजय ' की कार

जब बदमाशों ने लूटी एसएसपी ' एनकाउंटर अजय ' की कार


गौतमबुद्धनगर का पॉश इलाका गोल्फ कोर्स...रात के करीब डेढ़ बजे का वक्त...सुनसान सड़कों पर इक्का दुक्का गाड़ियों की गहमागहमी के बीच पीसीआर वैन को अजय नाम के एक शख्स का कॉल आता है..100 नंबर पर किया गया ये कॉल सेंट्रलाइज सिस्टम के जरिए कंट्रोल रूम में पहुंचता है..कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर तैनात महिला कर्मचारी फरियादी फोन उठाती है दूसरी तरफ से अजय ने मदद की गुहार लगाते हुए कहा कि बदमाशों ने उनकी सफारी गाड़ी लूट ली है। अजय ने पुलिस कंट्रोल रूम से बोल रही महिला को अपनी गाड़ी का नंबर UP 16 BD 4322 बताया। साथ ही अजय ने ये भी बताया कि बदमाशों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर इस वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद शुरू होती है पुलिस की पड़ताल । नोएडा के गोल्फ कोर्स मेट्रो स्टेशन के आसापास शुक्रवार देर रात करीब 1 बजकर 25 मिनट पर पुलिस को 100 नंबर पर मिली सफारी गाड़ी की लूट की सूचना से  पूरा पुलिस महकमा तुरंत हरकत में आ गया। करीब 4 से 5 मिनट के अंदर पुलिस वैन वारदात स्थल पर पहुंच गई ।

एसएसपी को देख चौंकी पुलिस



लेकिन मौका-ए-वारदात पर पहुंचते ही पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की घिग्गी बंध गई । सभी हैरान और परेशान होकर एक ओर टकटकी लगाए देख रहे थे । किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था..आखिर समझ में आए भी तो कैसे ।मौका ए वारदात पर नोएडा पुलिस महकमे के सबसे सीनियर अधिकारी जो मौजूद थे । जी हां, पुलिस वैन में मौजूद पुलिसकर्मियों को ये समझ में नहीं आ रहा था कि उनसे पहले एसएसपी साहब मौका ए वारदात पर कैसे पहुंच गए ।एसएसपी डॉ. अजयपाल से सामना हुआ तो सभी ने सैल्यूट कर उनका अभिवादन किया। क्राइम कंट्रोल के लिए एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा के नायाब तरीके से वाकिफ उनके मातहतों को ये समझने में देर नहीं लगी ये सफारी गाड़ी लूट की वारदात पुलिस को मुस्तैद रखने की कवायद का हिस्सा है। डॉ. अजयपाल की परीक्षा में उनकी पुलिस पास भी हो गई।

अलग है अंदाज़



दरअसल एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के रूप में चर्चित गौतमबुद्धनगर के एसएसपी डॉ. अजयपाल शर्मा पुलिस तंत्र को चुस्त दुरुस्त रखने के लिए अक्सर कुछ न कुछ अलग करते दिखते हैं। कभी वो ऑटो मे सवार होकर थाने पहुंच जाते हैं तो कभी ट्रक में सवार होकर एनकाउंटर करने पहुंच जाते हैं । नोएडा के पॉश गोल्फ कोर्स इलाके से सफारी गाड़ी लूटे जाने की घटना भी इसी कड़ी का हिस्सा है। जिसके जरिए वो पुलिस वैन और 100 नंबर पर फरियादी के फोन कॉल का रिस्पांस टाइम चेक करना चाहते थे। हालांकि डॉ. अजयपाल शर्मा अपने मातहतों के रिस्पांस से बेहद खुश हैं।


पुलिस मीडिया न्यूज़ बना गवाह



गौतमबुद्धनगर में रात के अंधेरे में एसएसपी और उनके मातहतों के बीच चल रही इस पूरी कवायद का गवाह बना पुलिस मीडिया न्यूज़। जी हां पुलिस मीडिया न्यूज के कैमरे में स्मार्ट और चौकस नोएडा पुलिस की ये एक्सक्लूसिव कहानी कैद हुई है। नोएडा में चुस्त दुरुस्त पुलिस व्यवस्था और स्मार्ट पुलिसिंग के लिए एसएसपी डॉ. अजय पाल शर्मा की ये एक और सराहनीय पहल मानी जा रही है। इससे पहले भी वो मॉर्डन पुलिसिंग के लिए कई नायाब तरीके आजमा कर मीडिया की सुर्खियों में रहे हैं । 

Related Video :

मुख्य संवाददाता

Chandan Rai

Police Media News

Leave a comment