Smart Policing

जब खराब रायफलें देखकर एसपी हुए नाराज...

जब खराब रायफलें देखकर एसपी हुए नाराज...

उत्तर प्रदेश के बस्ती के वाल्टरगंज थाने का वार्षिक मुआयना करने के लिए एसपी पहुंचे थे। लेकिन थाने के वार्षिक मुआयने के दौरान तीन रायफलें खराब देखकर एसपी दिलीप कुमार की त्यौरियां चढ़ गई। और फिर उन्होने थाने के पुलिकर्मियों को जमकर फटकार लगाई। साथ ही चेतावनी भी दी कि ऐसी चूक अक्षम्य है। इस दौरान एसपी ने शस्त्र, ग्राम अपराध एवं त्योहार रजिस्टर को अपडेट करने के साथ ही प्रशासनिक एवं आवासीय भवन के अलावा मालखाने तथा शस्त्रागार का बारीकी से निरीक्षण किया। 

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक बुधवार को एसपी दिलीप कुमार करीब 11 बजे वाल्टरगंज थाने के वार्षिक मुआयने के चलते पहुंचे थे। गार्ड ऑफ ऑनर से मुखिया का इस्तकबाल किया गया। इसके बाद एसपी द्वारा क्रमवार थाने का निरीक्षण शुरू किया गया। इस दौरान उन्होने साफ-सफाई और थाने व न्यायालय की संपत्तियों के रख-रखाव का जायजा लिया। लेकिन शस्त्रागार में असलहों की निगरानी करते समय एसपी को तीन रायफलें खराब मिलीं। थाना पुलिसकर्मियों की ये लापरवाही देख एसपी भड़क उठे और उन्होने सभी पुलिसकर्मियों को इस बात के लिए जमकर खरी-खोटी सुनाई वहीं चेतावनी भी दी कि इस तरह की लापरवाही अक्ष्मय है। 

एसपी ने सभी थाना पुलिसकर्मियों को कई जरूरी दिशा-निर्देश दिए 

वहीं इस दौरान एसपी ने शस्त्र, ग्राम अपराध एवं त्योहार रजिस्टर को अपडेट करने के साथ ही प्रशासनिक एवं आवासीय भवन के अलावा मालखाने तथा शस्त्रागार का बारीकी से निरीक्षण किया। मालखाने में सामान के रख-रखाव के लिए भी थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। साथ ही  अभिलेखों में सूचनाएं अंकित करने में लापरवाही बरतने पर हेड मोहर्रिर को कमियों को दूर करने के निर्देश दिए।  वहीं एसपी ने रसोइया से पूछताछ करके थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह को उसके मुताबिक प्रबंध करने के निर्देश दिए। इस मौके पर थानाध्यक्ष के अलावा चौकी इंचार्ज गणेशपुर केके साहू, एसआई धर्मेंद्र प्रजापति, शिव शंकर मिश्रा कांस्टेबल सतीश पांड़े, आनंद दुबे, प्रद्युम्न सिंह, दुर्गेश कुमार, सतीश चन्द, सत्येंद्र कुमार सिंह, सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

लेखक

Nisha Sharma

Police Media News

Leave a comment