Super Cop

अमरोहा में अपराधियों खैर नहीं...जिम्मेदारी संभालते ही कप्तान विपिन ताडा के सख्त तेवर

अमरोहा में अपराधियों खैर नहीं...जिम्मेदारी संभालते ही कप्तान विपिन ताडा के सख्त तेवर


आईपीएस विपिन ताडा ने अमरोहा जिले की कमान संभाल ली है। अमरोहा के इस नए कप्तान ने पुलिस मीडिया न्यूज़ मीडिया से बातचीत में अपने इरादे भी साफ कर दिए हैं। इस तेत तर्रार और दबंग अफसर ने कानून व्यवस्था को भंग करने वालों को चेताते हुए कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ वो ऐसी कार्रवाई करेंगे जिसकी उनकी कल्पना भी नहीं की होगी। कप्तान ताडा न केवल शांति भंग करने वालों बल्कि इन मामलों में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को भी वो नहीं बख्शेंगे। 

साफ किये इरादे



चार्ज संभालते ही विपिन ताडा ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। उनके तेवरों से साफ है कि वो किसी भी कीमत पर जिले में अपराध और अपराधियों को नहीं पनपने देंगे । इससे पहले विपन टाडा रामपुर के कप्तान की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। रामपुर में व्यापारी के अपहरण के बाद उससे 15 लाख की लूट की घटना का चंद दिनों में खुलासा करके वो काफी सुर्खियों में रहे हैं। विपिन ताडा का साफ कहना है कि उन्हें एनकाउंटर में कम विश्वास है। उनका कहना है कि अपराधियों को इस तरीके से सबक सिखाया जाए ताकि  जिससे वो दोबारा अपराध करने से डरे।

अपराधी खाएगें जेल की हवा


पुलिस कप्तान विपिन ताडा ने अपनी प्राथमिकताएं तो गिनाई हैं। लेकिन प्राथमिकताए गिनाने के साथ ही उन्होंने उन पर अमल भी करना शुरु कर दिया है। अपराधियों पर नकेल कसने के लिए उन्होंने जिले के सभी अपराधियों का पिछला रिकार्ड मांगा है। और उसी के आधार पर उनका एक डाटा तैयार किया जा रहा है। अमरोहा में बदमाश घटनाओं को अंजाम देकर एनएच-24 के रास्ते दूसरे जिलों की तरफ भाग जाते हैं। इसलिए एसपी ताडा ने जिले की सभी सीमाओं पर चौबीस घंटे सुरक्षा की बात कही है। उन्होंने साफ किया जिले में महिलाएं शांति और सुकून से सड़कों पर चल सके इसके लिए महिला अपराधों पर नियंत्रण लगाना भी उनकी प्राथमिकता होगी। अपराधियों को विपिन ताडा ने साफ आदेश दे दिया है कि या तो बदमाश जिले से दूर हो जाएं या जेल की हवा खाने को तैयार रहें ।

कौन है विपिन ताडा


2012 बैच के आईपीएस विपिन ताडा मूल रूप से जोधपुर के राजस्थान के रहने वाले हैं । इन्होंने अपनी शिक्षा दीक्षा भी वहीं से शुरू की । विपिन ताडा मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री सतपाल सिंह के दमाद हैं। आईपीएस की ट्रेनिंग के दौरान विपिन ताडा आगरा और गाजियाबाद में तैनात रहे जहां पर अपने काम के बल पर वो काफी चर्चित अफसर रहे । गाजियाबाद के बाद उनको एसपी सिटी आजमगढ़ के रूप में चार्ज दिया गया । आजमगढ़ की जनता के बीच में उन्होंने अपनी ऐसी छवि बनाई कि जब उनका तबादला इलाहाबाद हुआ तो आजमगढ़ की जनता ने उनकी विदाई में दो ही शब्द करे कि । विपिन ताडा को एक बार फिर आजमगढ़ का SSP बनाया जाना चाहिए । आजमगढ़ के बाद वो एसपी सिटी इलाहाबाद बनाए गए । इसके बाद उन्हें  रामपुर का कप्तान बनाया गया...और वर्तमान में वो अमरोहा के कप्तान बनाए गए हैं ।

खाने पीने और गेम्स के शौकीन हैं विपिन


SP अमरोहा विपिन ताडा के शौक की बात की जाए तो उन्हें स्पोर्ट्स खेलने का बहुत ज्यादा शौक है। इसके साथ-साथ उनको साइकिल चलाना भी बहुत पसंद है यही वजह है कि वह जहां पर भी चार्ज पर रहे वह सुबह और शाम साइकिल से घूमते हुए अपने क्षेत्र में जरूर नजर आए.उनका कहना है कि खेल जीवन में तनाव को कम करने का सबसे अच्छा व्यायाम है। इस युवा अफसर को नई जिम्मेदारी के लिए पुलिस मीडिया न्यूज़ की तरफ से ढेरों शुभकामनाएं हम उम्मीद करते हैं कि जिस तरीके से आपने अन्य जिलों में  अपने काम का लोहा मनाया वैसे ही अमरोहा की जनता भी आपको सर आंखों पर बिठा कर रखे ।

मुख्य संवाददाता

Chandan Rai

Police Media News

Leave a comment