Others

आज से शुरू हुई यूपी पुलिस के सिपाही भर्ती

आज से शुरू हुई यूपी पुलिस के सिपाही भर्ती

सिपाही भर्ती के लिए जून में निरस्त हुए परीक्षा आज और कल प्रदेश के 16 जिलों के 482 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। दो दिन में होने इस परीक्षा में 41520 पदों के लिए कुल 975987 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

परीक्षा को लेकर सतर्क हैं एजेंसियां

परीक्षा को लेकर यूपी एसटीएफ और इंटेलीजेंस यूनिट भी नजर बनाए हुए हैं। जिन जिलों में सेंटर बनाए गए हैं उसमें लखनऊ, कानपुर नगर, इलाहाबाद, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, मथुरा, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, झांसी, मुरादाबाद और आजमगढ़ शामिल है। बृहस्पतिवार को एक पाली में दिन में तीन बजे से पांच बजे के बीच परीक्षा होगी जबकि 26 अक्तूबर को परीक्षा दो पालियों में सुबह 10 से 12 और शाम तीन बजे से पांच बजे के मध्य होगी। 

पहचान पत्र भी दिखाकर बैठ सकेंगे परीक्षा में

परीक्षा के लिए नोडल अधिकारियों को खास निर्देश दिए हैं कि परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के समय अनावश्यक की जांच पड़ताल न की जाए। सिर्फ यह देखा जाए कि किसी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट, घड़ी, मोबाइल, ईयरफोन, चश्मा, हेल्थ बैंड, टीपी, लांग शूज, कैलकुलेटर, पर्स, कागज, पेंसिल बॉक्स, पानी की बोतल और टिफिन या खाने की अन्य वस्तुएं न ले जाने पाएं।बताया जा रहा है कि पहचान पत्र के तौर पर शैक्षणिक संस्थान के पहचान केंद्र भी मान्य होंगे। पहचान पत्र के तौर पर आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट या वोटर आईडी की मूल प्रति ही मान्य होगी।

संवाददाता

Ankit Tailor

Police Media News

Leave a comment